Women's Hockey World Cup: भारतीय टीम ने हॉकी वर्ल्ड कप में इंग्लैंड की टीम को 1-1 से बराबरी करके खेल ड्रॉ कर दिया।

Women's Hockey World Cup : भारतीय टीम ने महिला हॉकी वर्ल्ड कप में इंग्लैंड के साथ खेले गए मैच को ड्रा कर दिया।इंग्लैंड ने भारत को टोक्यो ओलंपिक में ब्रॉन्ज मेडल हारा जीतने से रोका था।

Women's Hockey World Cup: भारतीय टीम ने हॉकी वर्ल्ड कप में इंग्लैंड की टीम को 1-1 से  बराबरी करके खेल  ड्रॉ कर दिया।
Women's Hockey World Cup Ind vs Eng

Women's Hockey World Cup 

Indian Woman's Hockey टीम ने  विश्व कप ( Hockey World Cup) के पहले मैच के कड़े मुकाबले में इंग्लैंड के साथ खेले गए मुकाबले में 1-1 से इस खेल को ड्रॉ कर दिया।  इंग्लैंड को 9 वे मिनट में इसाबेला पेटर ने बढ़त दिलाई लेकिन भारत की वंदना कटारिया ने 28वें मिनट में बराबरी दिलाई।  पहले दो क्वार्टर में दोनों टीमें एक दूसरे को कड़ी टक्कर दे रही थी। भारत को पहले ही मिनट में पेनल्टी कॉर्नर के रूप में गोल करने का पहला मौका मिला था  लेकिन टीम ने इसे भी गंवा दिया। कुछ ही मिनटों बाद भारतीय कप्तान गोलकीपर सविता ने जबरजस्त बचाव करते हुए इंग्लैंड को बढ़त बनाने से रोक दिया ।


भारतीय टीम ने पलटवार करते हुए लगातार 2 पेनल्टी कॉर्नर हासिल कर लिए फिर भी पहले प्रयास में भारत के गुरजीत कौर का शॉट गोल पोस्ट से टकरा कर रह गया। जबकि उनके दूसरे प्रयास को इंग्लैंड टीम  की गोलकीपर हिंच ने नाकाम ही कर दिया। भारत को 17वें मिनट में फिर से एक और पेनल्टी कॉर्नर मिला गया। लेकिन इस बार भी गुरजीत गोल करने में असमर्थ रही। 3 min बाद सविता ने एक बार फिर इंग्लैंड को बढ़त दोगुनी करने से रोक दिया और भारत को इस  मुकाबले में बनाए रखा।

भारतीय टीम  को 28वे min में एक और पेनल्टी कॉर्नर मिल गया। और इस बार भारतीय टीम की वंदना ने रिबाउंड पर गोल करके स्कोर 1-1 से बराबर कर दिया। भारत को बराबरी से ठीक पहले एक और पेनल्टी कॉर्नर मिल गया फिर उसके बाद हिंच ने एक बार फिर भारतीय टीम को गोल करने से रोका। अगले तीसरे क्वार्टर में इंग्लैंड ने बहुत बड़िया शुरुआत की लेकिन गोल करने का मौका भारतीय टीम को मिला।


भारतीय टीम को 2 Min बाद एक और पेनल्टी कॉर्नर मिल गया। लेकिन भारतीय टीम ने एक बार फिर गोल करने का अच्छा मौका गंवा दिया और टीम को अंक बांटने के लिए मजबूर होना ही पड़ा। टोक्यो ओलिंपिक के ब्रॉन्ज मेडल मैच में भारतीय टीम को इंग्लैंड टीम से ही हार मिली थी। टीम के पास यहां बदला लेने का सुनहरा मौका था, लेकिन भारतीय फिर से चूक गई। पूल बी के अपने अगले मुकाबले में कल यानी  मंगलवार को चीन की टीम से टक्कर होगी।