Women's Hockey World Cup 2022: कनाडा के सामने चट्टान बनकर खड़ी रहीं Savita Punia , भारत ने हासिल की वर्ल्ड कप में अपनी पहली जीत

Women's Hockey World Cup: भारत की टीम पिछले मैच में स्पेन से हार कर इस रेस से बाहर हो चुकी थी। भारत 9वें से 12वें स्थान के प्लेऑफ में अब बुधवार को जापान से टकराएगी।

Women's Hockey World Cup 2022: कनाडा के सामने चट्टान बनकर खड़ी रहीं Savita Punia , भारत ने हासिल की वर्ल्ड कप में अपनी पहली जीत
Women's Hockey World Cup 2022

 Women's Hockey World Cup 2022

Indians Woman's Hockey Team की कप्तान और गोलकीपर Savita Punia के शानदार प्रदर्शन से India ने मंगलवार को FHI महिला हॉकी विश्व कप में अपनी पहली जीत हासिल की हैं। क्लासिफिकेशन मेंच में India ने Canada को शूट आउट में 3-2 से हरा दिया। निर्धारित समय के बाद दोनों टीम 1-1 से बराबर हो चुकी थी।

लेकिन मेडेलाइन सेको ने 11वें मिनट में  कनाडा को बढ़त दिलाई।  ओर भारत 58वें मिनट में सलीमा टेटे के गोल से बराबरी हासिल करने में सफल हो गई। India की जीत में हालांकि सबसे अहम भूमिका गोलकीपर Savita Punia की रही जिससे टीम टूर्नामेंट में पहली बार जीत हासिल कर सकी।

Woman's hockey World Cup

कनाडा के आगे चट्टान बनकर खड़ी रहीं Savita Punia

9वें से 16वें स्थान के क्लासिफिकेशन मेंच में भारत की कप्तान ने शूट आउट में विरोधी टीम के 6 प्रयासों को नाकाम कर दिया।  भारत के लिए Navjeet Kour, Sonika और Neha ने गोल दागकर भारत की जीत को पक्का कर दिया। स्पेन के सामने क्रॉसओवर में निराशाजनक हार के बाद भी भारत ने कनाडा के खिलाफ शानदार शुरुआत की।

भारत के शुरुआत के दबाव से निपटने के बाद ही कनाडा ने गेंद को गोल में पहुंचा ही दिया। फिर रेफरी ने इसे  पेनल्टी कॉर्नर दिया और नताली सोरिस्यू गोल करने में असमर्थ रह गई। कनाडा को इसके थोड़े ही मिनट बाद एक और पेनल्टी कॉर्नर मिला और इस बार टीम ने वैरिएशन पर गोल कर दिया।

सलीमा टेटे ने India को हारने से बचाया

चौथे और आखिरी मुकाबले में भी भारत की टीम ने बराबरी का गोल करने के लिए अपना प्रयास जारी रखा। भारत को बहुत से पेनल्टी कॉर्नर मिले लेकिन Gurjeet kour  गोल में नहीं बदल पाई। ओर भारत को सलीमा टेटे ने बराबरी दिला दी। जब पेनल्टी कॉर्नर पर गुरजीत की फ्लिक को कनाडा की गोलकीपर के रोकने के बाद उन्होंने रिबाउंड पर गोल कर दिया।  भारत 9वें से 12वें स्थान के प्ले ऑफ में अब बुधवार को जापान से टक्कर लेगा।

Also Read:Women's Hockey World Cup: भारतीय टीम ने हॉकी वर्ल्ड कप में इंग्लैंड की टीम को 1-1 से बराबरी करके खेल ड्रॉ कर दिया।