Women's Hockey World Cup: न्यूजीलैंड को हराने के लिए उतरेगी भारतीय टीम, जीते तो क्वार्टर फाइनल में मिलेगी एंट्री

टूर्नामेंट के अनुसार 16 टीम को 4-4 टीम के 4 पूल में बांटा गया है। ओर प्रत्येक पूल की शीर्ष टीम सीधे क्वार्टर फाइनल में जगह बनाएंगी जबकि दूसरे और तीसरे स्थान पर जो टीम रहेगी उसके के बीच क्रॉसओवर होगा।

Women's Hockey World Cup:   न्यूजीलैंड  को हराने के लिए उतरेगी भारतीय टीम, जीते तो क्वार्टर फाइनल में मिलेगी एंट्री

India Women's Hockey World Cup 2022

टूर्नामेंट के अनुसार 16 टीम को 4-4 टीम के 4 पूल में बांटा गया है। ओर प्रत्येक पूल की शीर्ष टीम सीधे क्वार्टर फाइनल में जगह  बनाएंगी जबकि दूसरे और तीसरे स्थान पर जो टीम रहेगी उसके के बीच क्रॉसओवर होगा।
महिला हॉकी विश्व कप में अभी तक उम्मीद के अनुसार भारत की महिला टीम का प्रदर्शन अच्छा नहीं रहा है। टीम को FIH विश्व कप में सीधे क्वार्टर फाइनल में प्रवेश करना है। तो गुरुवार को न्यूजीलैंड के खिलाफ अपने अंतिम पूल बी मैच में किसी भी  हाल में जीत दर्ज करना होगा।

पिछले साल टोक्यो ओलंपिक में शानदार प्रदर्शन करते हुए ऐतिहासिक जीत से  चौथा स्थान हासिल करने वाली भारतीय महिला हॉकी टीम ने अपने पहले दो मैचों में इंग्लैंड और चीन से 1-1 से ड्रॉ मैच खेला है। सविता की अगुवाई वाली भारतीय टीम अभी 2 अंक के साथ पूल बी में तीसरे स्थान पर मोजूद है। ओर चीन और न्यूजीलैंड उससे ऊपर हैं। न्यूजीलैंड ने मंगलवार को इंग्लैंड को 3-1 से हरा दिया था।

 रैंकिंग में न्यूजीलैंड से मात्र एक स्थान ही पीछे है भारत 

पूल बी में शीर्ष पर रहने के लिए भारत को न्यूजीलैंड को हराना बहुत जरूरी होगा और साथ ही ये उम्मीद भी करनी होगी कि इंग्लैंड के खिलाफ चीन की टीम जीत दर्ज नहीं कर सके।रैंकिंग पर नजर डालें तो दोनों टीम के बीच कोई ज्यादा  अंतर नजर नहीं आता है। न्यूजीलैंड दुनिया की 8वी जबकि भारत 9 वे नंबर की टीम है।
इंग्लैंड के खिलाफ जीत के बाद न्यूजीलैंड की टीम आत्मविश्वास से भरी हुई होगी। गुरुवार  को इन दोनों टीम से पहले चीन और इंग्लैंड के बीच भी मुकाबला होगा। जिससे इन्हें पता रहेगा कि सीधे क्वालिफाई करने के लिए क्या करने हे और क्या नही।