Sania Mirza: सेमीफाइनल में हारकर विंबलडन से बाहर हो गई सानिया मिर्जा, सोशल मीडिया पर दिया भावुक मेसेज

मिश्रित युगल वर्ग के सेमीफाइनल मैच में हारने के बाद विंबलडन ओपन से बाहर हो गई सानिया मिर्जा। ओर यह उनका अंतिम विंबलडन ओपन था। इससे बाहर होने के बाद उन्होंने इंस्टाग्राम पर एक भावुक मैसेज लिखा।

Sania Mirza: सेमीफाइनल में हारकर विंबलडन से बाहर हो गई सानिया मिर्जा, सोशल मीडिया पर दिया भावुक मेसेज

Sania Mirza 

भारत की टेनिस स्टार सानिया मिर्जा ने विंबलडन ओपन से बाहर होते ही सोसल मीडिया पर भावुक संदेश लिखा है। सानिया मिर्जा और मेट पेविक की जोड़ी विंबलडन ओपन के मिश्रित युगल के सेमीफाइनल में से हार कर बाहर हो गई और फाइनल में जगह बनाने से चूक गई। लेकिन, इस टूर्नामेंट के मिश्रित युगल वर्ग में सानिया का यह सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन रहा था। वो महिला युगल वर्ग से पहले ही बाहर हो चुकी थी। इस टूर्नामेंट में उनका सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन 2015 में आया था। जब उन्होंने महिला युगल वर्ग में खिताब अपने नाम कर लिया था।


सानिया मिर्जा  ने पहले से ही एलान कर दिया था कि यह उनका आखिरी सीजन होने वाला  है। इसके बाद वो टेनिस को छोड़ देगी और विंबलडन ओपन के सेमीफाइनल में हार के बाद सानिया ने भावुक मैसेज भी लिखा।

View this post on Instagram

A post shared by Sania Mirza (@mirzasaniar)

जाने क्या था सानिया मिर्जा का मैसेज?

सानिया मिर्जा ने इंस्टाग्राम पर अपनी फोटो शेयर करते हुए लिखा की  "खेल आपसे बहुत कुछ ले लेता है। मानसिक रूप से, शारीरिक रूप से और भावनात्मक रूप से भी। जीत और हार के घंटों की मेहनत और मुश्किल हार के बाद रात भर की नींद गायब हो जाती हे। लेकिन यह आपको बदले में बहुत कुछ सिखा भी देता है। जो की बहुत सारे काम भी नहीं दे पाते। इसके लिए  हमेशा में ऋणी रहूंगी। आसूं और खुशी, लड़ाई और संघर्ष.. जो भी मेहनत हम लोग करते रहे हैं वो इसके भी लायक होती है। इस बार विंबलडन जीतना मेरी किस्मत में था ही नहीं। लेकिन यह टूर्नामेंट बहुत शानदार रहा। यहां पर खेलना और जीत हासिल करना 20 साल तक मेरे लिए गर्व की बात है। मुझे आपकी याद आएगी। 

युगल की पूर्व नंबर 1 खिलाड़ी सानिया मिर्जा ने महिला युगल वर्ग मे ऑस्ट्रेलियन ओपन  विंबलडन ओपन और यूएस ओपन 1- 1 बार जीता है। ओर वहीं, मिश्रित युगल इवेंट में उन्होंने ऑस्ट्रेलियन ओपन, फ्रेंच ओपन और यूएस ओपन भी 1- 1 बार जीता हुआ है। 2016 ओलंपिक गेम्स में उन्हें मिश्रित युगल वर्ग में सेमीफाइनल में भी हार का सामना  करना पड़ा था।