Wimbledon 2022 : वर्ल्ड की नंबर-1 इगा स्विटेक की 37वीं जीत, पहले राउंड में ही हारीं सानिया मिर्जा

Wimbledon 2022 : World की नंबर 1 महिला खिलाड़ी इगा स्विटेक का फॉर्म विंबलडन में भी दिखा।उन्होंने तीसरे राउंड के मुकाबले में डच खिलाड़ी को हरा दिया। ओर ये उनकी लगातार 37वीं जीत थी।

Wimbledon 2022 : वर्ल्ड की नंबर-1 इगा स्विटेक की  37वीं जीत, पहले राउंड में ही हारीं सानिया मिर्जा
Sania Mirza pahle round se bahar hui

Wimbledon 2022 

World  की नंबर 1 महिला खिलाड़ी इगा स्विटेक का फॉर्म विंबलडन में भी दिखा।उन्होंने तीसरे राउंड के मुकाबले में डच खिलाड़ी को हरा दिया। ओर ये उनकी लगातार 37वीं जीत थी। इस बीच भारत की सानिया मिर्जा अपनी जोड़ीदार के साथ फर्स्ट सेट जीतने के बाद हारकर हुई बाहर।
वर्ल्ड की नंबर 1 खिलाड़ी इगा स्विटेक (Iga Swiatek) ने Wimbledon टेनिस ग्रैंडस्लैम के तीसरे राउंड में अपनी जगह पक्की कर ली है। डच लेस्ली पट्टिनामा केरखोव से इगा को दमदार टक्कर मिली लेकिन अंत में उन्होंने मुकाबले को 6-4, 4-6, 6-3 से जीत कर अपने नाम कर लिया। ओर यह इगा की लगातार 37वीं जीत है।  वहीं दो बार की ऑल इंग्लैंड क्लब चैंपियन पेत्रा क्वितोवा ने एना बोगडान की चुनौती समाप्त करके तीसरे दौर में जगह अपनी बनायी। क्वितोवा ने बोगडान को दो सेट में 6-1, 7-6 से हराया। ओर वहीं, स्पेन के रोबर्टो बतिस्ता अगुट कोविड-19 पॉजिटिव आने के कारण इस टूर्नामेंट से बाहर हो गए।


वाइल्ड कार्ड खिलाड़ी ने उलटफेर किया

2021 में विंबलडन के फाइनल मुकाबले में पहुंची 6वी वरीय कैरोलिना प्लिस्कोवा को सेंटर कोर्ट पर ब्रिटेन की वाइल्ड कार्ड के द्वारा प्रवेश करने वाली कैटी बोल्टर ने 3-6, 7-6, 6-4 से हराकर बाहर कर दिया गया।
 बोल्टर ने पिछले ही हफ्ते अभ्यास टूर्नामेंट में प्लिस्कोवा को भी हरा दिया था।अब बोल्टर का सामना अगले दौर में हार्मनी टैन के साथ होगा। टैन ने 7 बार की विंबलडन चैम्पियन सेरेना विलियम्स को पहले दौर में हरा कर  गुरूवार को 32वीं वरीय सारा सोरीबेस टोर्मो को 6-3, 6-4 से हराया।

पुरूषों के ड्रॉ में निक किर्गियोस ने तीसरे दौर में अपनी जगह पक्की कर ली ।इस गैर वरीय आस्ट्रेलियाई ने 26वें वरीयता प्राप्त फिलिप क्राजिनोविच को 6-2, 6-3, 6-1 से हरा दिया। अब उनका सामना चौथे वरीय स्टेफानोस सिटसिपास के साथ होगा, जिन्होंने जोर्डन थाम्पसन पर 6-2, 6-3, 7-5 से जीत दर्ज की थी। अमेरिका के टेलर फिट्ज, नीदरलैंड के बोटिक वान डि जांडशुल्प और फ्रांस के रिचर्ड गास्केट ने भी अपने अगले ही दौर में जगह बना ली।


सानिया मिर्जा हुई बाहर

भारत  टेनिस टीम की  स्टार सानिया मिर्जा अपने आखिरी विंबलडन में चेक गणराज्य की लूसी राडेका के साथ पहले ही राउंड में हार गई और बाहर हो गई। सानिया और लूसी को पोलैंड की मैगडलीना फ्रेंच और ब्राजील की बीत्रोज हदाद माइया ने 4-6, 6-4, 6-2 से हरा दिया । सानिया ने यह 2015 में मार्तिना हिंगिस के साथ पहली बार युगल का  खिताब जीता था । पिछले साल वह मिश्रित युगल के तीसरे दौर में हार चुकी थी । अभी उन्हें मिश्रित युगल में क्रोएशिया के मेट पेविच के साथ भी खेलना है । दोनों का सामना पहले मुकाबला  नटेला डी और डेविड वेगा हर्नांडिज से होने वाला हैं।