WI Vs NZ : न्यूजीलैंड को वेस्ट इंडीज ने 5 विकेट से हराया,9 हार के बाद जीता वेस्ट इंडीज

West Indies के इस जीत से पहले लगातार 9 ODI मुकाबले मे हार का सामना किया हैं। उसे Pakistan, Bangladesh और India ने लगातार हराया था।

WI Vs NZ :  न्यूजीलैंड को वेस्ट इंडीज ने 5 विकेट से हराया,9 हार के बाद जीता वेस्ट इंडीज
West Indies beat New Zealand by 5 wicked

New Zealand vs West Indies

ODI क्रिकेट में काफी लंबे समय से जीत को तरसने वाली West Indies को अंततः New Zealand के खिलाफ पहले ODI मैच में जीत हासिल हो ही गई है। बुधवार को Barbados में खेले गए पहले ODI में 5 विकेट से जीत हासिल कर ली हैं। New Zealand टीम को यहां मेजबान टीम ने  टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का निमंत्रण दिया।

लेकिन मेहमान New Zealand टीम यहां सिर्फ 190 रन पर ही सिमट गई। और 191 रन के इस लक्ष्य को उसने 39 ओवरों में ही आसानी से हासिल कर लिया।West Indies के लिए Shamarh Brooks ने 79 रन और कप्तान Nicolas Pooran ने 28 रन बनाए। और इन दोनो के बीच 75 रन की साझेदारी हुई

West Indies beat New Zealand by 5 wicked

इसकी बदौलत उसने ICC  ODI  Ranking में दुनिया की नंबर 1 टीम के खिलाफ यह जीत हासिल की हैं।अब 3 मैचों की इस सीरीज में West Indies 1-0 की बढ़त से आगे है। साल 2021 से West Indies की टीम यह 8वीं ODI सीरीज खेल रही। लेकिन इनमें वह अब तक सिर्फ 1 बार ही Nitherland को मात दे पाई है।  हर बार उसे हार का सामना करना पड़ा।

New Zealand को पहले बल्लेबाजी मिली

New Zealand की टीम पहले बल्लेबाजी करते हुए  45.2 ओवर में 190 रन के स्कोर पर ऑल आउट हो गई। Brooks ने 58 गेंदों पर ODI में अपना चौथा अर्धशतक बनाया। और वह 34वें ओवर में आउट हो गए। लेकिन तब तक West Indies की जीत पक्की हो गई थी। ब्रूक्स ने अपनी पारी में 91 गेंदों का सामना करते हुए।तथा 9 चौके और 1 छक्का लगाया।

जब वेस्टइंडीज ने 11 ओवर पहले ही लक्ष्य को हासिल किया। तब Jeson Holder  13* और जर्मेन ब्लैकवुड 12* बनाए। इससे पहले Akila Hussain और Alzari Joseph ने 3-3 विकेट चटकाएं। और न्यूजीलैंड के किसी भी बल्लेबाज को रन बनाने दिया।
यह मार्च 2020 के बाद पहला ऐसा मोका था। जबकि ODI में New Zealand की पूरी टीम ऑल आउट हुई। उसकी तरफ से कप्तान Kane Williamson ने सर्वाधिक 34 रन बनाए थे।

Also Read:IND vs ZIM 2022 : KL Rahul की कप्तानी पर धवन का बहुत बड़ा बयान ,ये बात कही