IND vs WI, 2nd T20I Highlights : भारत को वेस्ट इंडीज ने 5 विकेट से हराया, मकॉय की दम पर जीती West Indies

IND vs WI, 2nd T20I: भारत को वेस्ट इंडीज ने दूसरे टी20 मैच में पांच विकेट से हराकर सीरीज में 1-1 से बराबरी कर ली है।

IND vs WI, 2nd T20I Highlights :  भारत  को वेस्ट इंडीज ने 5 विकेट से हराया, मकॉय की दम पर जीती West Indies
West Indies beat India by 5 wickets

IND vs WI, 2nd T20I

India vs West Indies के बीच खेला गया दूसरा T20 मुकाबला West Indies टीम ने 5 विकेट से जीत लिया। सैंट किट्स में सोमवार को निर्धारित समय से 3 घंटे की देरी से शुरू हुए इस मुकाबले में West Indies की टीम पूरी तरह से भारतीय टीम पर हावी रही।

West Indies ने अपने तेज गेंदबाज ओबेड मैकॉय(Obed McCoy ) के 6 विकेट के दम पर भारत के बल्लेबाजों को 138 के स्कोर पर ही ढेर कर दिया। इसके बाद Brandon King के अर्धशतक और Devon Thomas की तूफानी पारी की सहायता से West Indies की टीम ने 4 गेंद बाकी रहते लक्ष्य को हासिल करते हुए इस सीरीज में 1-1 से बराबरी कर ली। सीरीज का तीसरा मैच इसी मैदान पर 2 अगस्त को खेला जाएगा।

West Indies beat India by 5 wickets

भारतीय टीम की सलामी जोड़ी रही फेल

टीम किट के देर से आने के कारण मैच 3 घंटे की देरी से शुरू हुआ था। पहले बल्लेबाजी का मिलने के बाद भारत की टीम पूरी पारी के दौरान कभी लय हासिल नहीं कर पाई। Rohit Sharma (0) मैच की पहली ही गेंद पर आउट हो गए थे। भारतीय बल्लेबाजों को वार्नर पार्क की पिच को समझने में बहुत परेशानी हुई। 

Obed McCoy ने अपनी गेंदबाजी का शानदार इस्तेमाल करते हुए करियर का सबसे अच्छा प्रदर्शन किया। लगातार दूसरे मैच में पारी का आगाज करते हुए सूर्यकुमार यादव (11) ने Obed McCoy के खिलाफ कवर्स के ऊपर से 1 शानदार छक्का जड़ा लेकिन इसके बाद इस गेंदबाज के खिलाफ विकेटकीपर को कैच थमा कर आउट हो गये।

वेस्टइंडीज की जबरजस्त शुरुआत

भारत के द्वारा मिले 139 रन के छोटे स्कोर का पीछा करने उतरी West Indies  टीम को Brandon King ने अच्छी शुरुआत दिलाई। किंग ने Kyle Mayers के साथ मिलकर पहले विकेट के लिए 37 गेंदों में 46 रन की साझेदारी बनाई। लेकिन Hardik Pandya ने अपने पहले ओवर की पहली ही गेंद पर इस साझेदारी को तोड़ते हुए मायर्स को 8 रन के स्कोर पर पवेलियन भेज दिया।

इसके बाद कप्तान निकोलस पूरन ने कुछ तेज तर्रार शॉट खेलकर पारी को आगे बढ़ने की कोशिश की लेकिन R Ashwin  ने उन्हें 10 वें ओवर में  Suryakumar Yadav के हाथों कैच कराकर West Indies टीम को दूसरा झटका लगा दिया। Shimron Hetmyer भी कुछ खास नहीं कर सके और 10 गेंद में 6 रन पर जडेजा के हाथों आउट हो गए।

Also Read:IND Vs WI 2nd T20: जानिए भारत की आज की संभावित प्लेइंग 11 क्या हो सकती है, इस खिलाड़ी की हो सकती वापसी