Wegon R टॉप-5 में न. 1 पर

इसकी 24634 यूनिट 31 दिनों में बिकी :- मारुति वालेनो,टाटा नेक्सन भी इसके आगे फेल।

Wegon R टॉप-5 में न. 1 पर

Wegon R  टॉप5 में न. 1 पर:- 

इसकी 24634 यूनिट 31 दिनों में बिकी :- मारुति वालेनो,टाटा नेक्सन भी इसके आगे फेल।

मार्च के महीने में सबसे ज्यादा बिकने वाली कर मारुति की vegnor की कार है। इस बेहतरीन कार के सामने बड़ी से बड़ी लग्ज़री कार भी पड़ रही है फीकी। ऑल न्यू वेगनर जब से रिलीज हुई है। इसकी डिमांड लगातार बढ़ती जा रही है। 
पिछले कुछ महीने से देखे तो वेगनर की डिमांड में लगभग 30% की वृद्धि देखने को मिली है।अगर हम टॉप 5 कारो की बात करे तो कारो की इस लिस्ट में मारुति सुजुकी के 4 मॉडल देखने को मिल रहे है। 


 
पिछले कुछ महीनों की बात करे तो मारुति सुजुकी ने वेगनर कार के 24634 यूनिट तक बेच दी है।
ओर सलाना 31% की वृद्धि देखने को मिली है।
पिछले साल मार्च के महीने में सिफ्ट डिजायर की  18750 के आसपास यूनिट बेच दी है। इसकी सलाना देखे तो 61% की वृद्धि हुए है बलेनो की बात करे तो इसकी डिमांड में 32% की कमी आई है।
इसकी मात्र 14520 यूनिट विकी है 
टाटा की नेक्सोन कार की 65% वृद्धि देखने को मिली है। 
शिफ्ट यूनिट की बिक्री के मामले में 5 वे न. पर रही।


Vegnor का रिव्यू :-

Wegon R की कार में 1.2 लीटर ks एडवांस  k सीरिज की डुअल जेट , डुअल वीवीटी का इंजन मिल रहा है। ईजीआर डुअल जेट के साथ यह पेट्रोल ओर सीएनजी दोनों में मिल रही है।
 इसमें 1 लीटर इंजन पेट्रोल (वीसीआई ) इंजन 25.19 kmpl का माइलेज भी मिलता है। सीएनजी का 34.05 किमी का माइलेज भी देखने को मिल रहा है।

Wegon R में नेविगेशन के स्मार्टफोन के साथ 7 इंच का प्ले स्टूडियो सिंस्टम भी दिया जा रहा है।
जिसमें 4। स्पीकर भी दिए गए है। इस कार में हिल हॉल्ड। असिस्टेंट भी दिया गया है। जो ढलानों जैसी जगहों में भी कार को कोई परेशानी नहीं होने देता है  बहुत बेहतरीन व्हिल के साथ जबरजस्त लुक भी इस कार में देखने को मिल रहा है


VegOn R की सुरक्षा :-

इस कार में दो दो एयर बैग , इलेक्ट्रॉनिक ब्रेक, फ्रंट सीट बेल्ट हाई स्पीड अलर्ट का सिस्टम ओर पार्किंग रियर के साथ साथ बहुत सारे सिस्टम इस कार के अंदर दिए गए है।