मौसम अलर्ट :-   20 जिलों मे आंधी और बारिश का कहर , मध्यप्रदेश में आज से स्टार्ट होगा ,मानसून गर्मी और लू से मिलेगी राहत 

मध्यप्रदेश में भयंकर गर्मी ने लोगों को परेशान कर दिया था। पूरे प्रदेश में तेज लो लपट और धूप में लोगों का हाल बेहाल कर दिया था

मौसम अलर्ट :-   20 जिलों मे आंधी और बारिश का कहर , मध्यप्रदेश में आज से स्टार्ट होगा ,मानसून गर्मी और लू से मिलेगी राहत 

मौसम अलर्ट :-   20 जिलों मे आंधी और बारिश का कहर ,
मध्यप्रदेश में आज से स्टार्ट होगा ,मानसून गर्मी और लू से मिलेगी राहत 

मध्यप्रदेश में भयंकर गर्मी ने लोगों को परेशान कर दिया था। पूरे प्रदेश में तेज लो लपट और धूप में लोगों का हाल बेहाल कर दिया था और तापमान का  पारा 46 डिग्री के ऊपर पहुंच गया था। मौसम केंद्र के निर्देशक ने बताया कि मध्यप्रदेश में प्री मानसून लगभग स्टार्ट हो चुका है। एक्टिव भी हो गया है। इसी के साथ साथ राजस्थान के कुछ संभागों में भी मौसम विभाग ने अलर्ट जारी किया है। जिसमें जयपुर जोधपुर भरतपुर अजमेर कोटा उदयपुर आदि संभाग में तेज अलर्ट जारी किया है

 5 दिनों तक बदला रहेगा मौसम :-

मौसम विभाग के अनुसार गर्मी कम होगी और टेंपरेचर थोड़ा डाउन रहेगा इसके साथ-साथ ठंडा मौसम होने के कारण बारिश की भी आशंका है। अगले 4 से 5 दिनों तक मौसम बदलता रहेगा और तापमान का टेंपरेचर धीरे-धीरे घटता जाएगा।

 इन जिलों में तेज  हो सकती हे बारिश :-

आपके अनुसार बहुत सी जगह पर बारिश होने की आशंका है जिसमें कुछ जिले शामिल है जैसे जोधपुर उदयपुर कोटा अजमेर बांसवाड़ा अनवर बड़ा चित्तौड़गढ़ दौसा भरतपुर माधोपुर सलाई ढोंगी जैसे अनेक जगहों पर बारिश होने की संभावना है जो कि मौसम विभाग ने बताइए। यह राजस्थान के कुल जिले हैं जिनमें बारिश हो सकती है।


भीषण गर्मी ने किया था हाल बेहाल :

शुक्रवार से शनिवार को प्रदेश पर भीषण गर्मी ने परेशान कर दिया था शुक्रवार और शनिवार को तापमान का टेंपरेचर 33 डिग्री से 45 डिग्री तक पहुंच गया था प्रदेश के कई इलाकों में भीषण गर्मी देखी गई उदयपुर में तापमान सेल्सियस का पारा 40 डिग्री के पार पहुंच गया था। जिसने लोगों का जीना हराम कर दिया था। बदलते मौसम से तापमान का सेल्सियस डाउन हो गया है लू लपट गर्मी से आराम मिल गया है। शनिवार को प्रदेश के लगभग 33 से ज्यादा जिलों में तापमान 40 डिग्री तक पहुंच गया था।