MS Dhoni: 150 Crore के लेनदेन मामले में MS Dhoni को सुप्रीम कोर्ट ने नोटिस भेजा, आम्रपाली ग्रुप के साथ विवाद चल रहा हे

MS Dhoni: MS Dhoni 6 साल से आम्रपाली ग्रुप के साथ एंबेसडर के तौर पर जुड़े थे। इसी दौरान आम्रपाली ग्रुप पर आरोप लगा कि पैसे लेने के बावजूद भी वह ग्राहको को फ्लैट नहीं दे रहे हैं। इसको लेकर बहुत विरोध प्रदर्शन हुआ और मामला कोर्ट तक जा पहुंचा।

MS Dhoni: 150 Crore के लेनदेन मामले में MS Dhoni को सुप्रीम कोर्ट ने नोटिस भेजा, आम्रपाली ग्रुप के साथ विवाद चल रहा हे
Supreme Court issues notice to MS Dhoni

MS Dhoni को सुप्रीम कोर्ट ने नोटिस भेजा

भारत की क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान Mahendra Singh Dhoni को सुप्रीम कोर्ट ने  नोटिस जारी किया। MS Dhoni को ये नोटिस आम्रपाली ग्रुप के साथ चल रहे विवाद को लेकर जारी किया गया। 25 जुलाई को आम्रपाली ग्रुप के साथ कोर्ट में हुई सुनवाई के दौरान Dhoni से जुड़ा  मामला सामने आया है।

इसमें MS Dhoni ने आम्रपाली ग्रुप से 150 करोड़ की मांग की थी। ओर वहीं आम्रपाली ग्रुप पर भी आरोप है। यह कि अपने उन्होंने अपने ग्राहकों से फ्लैट की रकम लेने के बाद भी उन्हें डिलीवरी नहीं की है। ऐसे में यह मामला अब सुप्रीम कोर्ट में चल रहा है।

 इससे पहले ही यह विवाद दिल्ली हाई कोर्ट में चल रहा । ओर इस मामले को लेकर हाई कोर्ट में रिटायर्ड जस्टिस वीणा बीरबल की संचालन में एक कमेटी का गठन किया गया। इस कमेटी का मुख्य उद्देश्य आम्रपाली ग्रुप और ग्राहकों के बीच में चल रहे विवादो को सुधारना था। लेकिन इसके बाद भी सारा मामला सुप्रीम कोर्ट में चला गया हैं।

Mahendra Singh Dhoni

MS Dhoni का आम्रपाली ग्रुप पर 150 करोड़ रु. बकाए का  दावाA

Flat बुक करने वाले सभी ग्राहक जब हाई कोर्ट के द्वारा बनाई कमेटी के सामने अपनी मांग रख रहे थे। तब उस समय MS Dhoni ने भी आम्रपाली ग्रुप अपने 150 करोड़ रु. बकाया देने का दावा किया। MS Dhoni आम्रपाली ग्रुप के Brand Ambesder थे। ओर वहीं पीड़ितों का यह कहना है कि अगर आम्रपाली ग्रुप MS Dhoni को 150 करोड़ रू. लौटाएगा तो उनके पास फंड की कमी हो जाएगी। ओर उन्हें फ्लैट नहीं मिल सकेगा।
इस लिए अब सुप्रीम कोर्ट ने MS Dhoni और आम्रपाली को नोटिस जारी करते हुए दोनों को अपना पक्ष रखने को कहा। लेकिन सुप्रीम कोर्ट ने सभी तरह के एक्शन पर रोक नहीं लगाई है

आम्रपाली ग्रुप का MS Dhoni  से कनेक्शन

MS Dhoni पिछले 6 साल से आम्रपाली ग्रुप के साथ जुड़े थे। इस बीच Dhoni ने ग्रुप के लिए कई एड शूट भी किए। ओर इसी फिर आम्रपाली ग्रुप पर आरोप लगा कि पैसे लेने के बाद भी वह ग्राहको को फ्लैट नहीं दे रहे थे। इसे लेकर बहुत ज्यादा विरोध प्रदर्शन भी हुआ और अब मामला  अदालत तक जा पहुंचा।

Also Read: Axar Patel ने MS Dhoni का 17 साल पुराना रिकॉर्ड तोड़ा, एक पारी में लगाए सबसे ज्यादा छ्क्के