IND vs WI Shubhman Gill: शुभमन गिल ने डेब्यू मैच के 3 साल बाद ODI में लगाई अपनी पहली फिफ्टी

IND vs WI Shubhman Gill : शुभमन गिल ने WI के खिलाफ ODI Series के पहले मुकाबले में 53 गेंदों पर 64 रन बनाए। यह वनडे क्रिकेट में उनकी पहली फिफ्टी हैं।

IND vs WI Shubhman Gill: शुभमन गिल ने डेब्यू मैच के 3 साल बाद ODI में लगाई अपनी पहली फिफ्टी
Shubhman Gill 1st fifty in ODI CricketShubhman Gill 1st fifty in ODI Cricket

Shubhman Gill India vs West Indies

भारत के लिए West Indies दौरे पर ODI क्रिकेट में Shubhman Gill ने जबरजस्त वापसी की है। 2019 में ODI में डेब्यू करने के बाद से यह उनका चौथा ODI मुकाबला है। इस मैच में उन्होंने कप्तान Shikhar Dhawan के साथ ओपनिंग की और 53 गेंदों पर 64 रनों की बेहतरीन पारी खेली। ओर ये उनके ODI करियर का यह पहला अर्धशतक है। उन्होंने इस पारी में 6 चौके ओर 2 छक्के लगाए। ओर इस दौरान उन्होंने क्रिकेट की दुनिया के भगवान कहे जाने वाले Sachin Tendulkar के भी एक 25 साल पुराने रिकॉर्ड को भी तोड़ दिया हैं।

शिखर धवन के साथ शतकीय साझेदारी निभाई

Ind vs WI Shubhman Gill

Shubhman Gill ने इस मैच में Shikhar Dhawan के साथ मिलकर 119 रनों की शानदार शतकीय साझेदारी बनाई । उन्हें काफी लंबे समय बाद ODI टीम में मौका मिला हैं। गिल भारत के लिए टेस्ट मैच 11 खेल चुके। ओर ODI क्रिकेट में उन्होंने  अपना पहला अर्धशतक लगाया हैं।

ओर West Indies में वह फिफ्टी लगाने वाले दूसरे सबसे युवा भारतीय बल्लेबाज बन गए है।और उन्होंने मास्टर ब्लास्टर कहे जाने वाले Sachin Tendulkar को पीछे भी छोड़ दिया हैं। उन्होंने 22 साल 317 दिन की उम्र में यह  कारनामा कर दिखाया है। Virat Kohli इस मामले में 1 नंबर पर आते हैं जिन्होंने 22 साल 215 दिन की उम्र में ही यही पर पहली फिफ्टी जड़ी थी।

West Indies में  वनडे में फिफ्टी लगाने वाले सबसे युवा भारतीय बल्लेबाज

  1. 22 साल 215 दिन: Virat Kohli (2010)
  2. 22 साल 317 दिन:  Shubhman Gill (2022)
  3. 24 साल 3 दिन: Sachin Tendulkar (1997)

भारत की टीम वेस्टइंडीज के खिलाफ इस दौरे पर 3 ODI और 5T20 मैचों की सीरीज खेलने वाली हैं। ODI सीरीज में रेगुलर कप्तान Rohit Sharma नहीं हैं।  इसलिए Shikhar Dhawan टीम की कप्तानी कर रहे हैं। 22, 24 और 27 जुलाई को 3 ODI मैच खेले जा रहे है।

इससे पहले भारत ने England को उसी के घर में T20 व ODI दोनों सीरीज में 2-1 से करारी मात दी हैं। इस दौरे पर भी T20 सीरीज के लिए Rohit Sharma वापसी करेंगे और टीम की कप्तानी भी करेंगे।

Also Read:Washington Sundar ने काउंटी डेब्यू में धमाल मचाया, पहले दिन 4 विकेट चटकाएं, पुजारा ने जड़ा शतक