Shreyas Iyer Record : Shreyas Iyer ने बनाया चौके जड़ने का एक खास रिकॉर्ड, West Indies के खिलाफ दर्ज की उपलब्धि

India vs West Indies: भारतीय टीम के बल्लेबाज Shreyas Iyer ने एक खास रिकॉर्ड कायम किया, उन्होंने west indies के खिलाफ दूसरे ODI में यह उपलब्धि दर्ज की है।

Shreyas Iyer Record : Shreyas Iyer ने बनाया चौके जड़ने का एक खास रिकॉर्ड, West Indies के खिलाफ दर्ज की उपलब्धि
Shreyas Iyer new record in One Day International Cricket

Shreyas Iyer New Record

भारतीय बल्लेबाज Shreyas Iyer ने वेस्टइंडीज टीम के खिलाफ दूसरे ODI मैच के दौरान एक खास उपलब्धि अपने नाम की है। उन्होंने ODI Cricket में 100 चौके पूरे कर लिए हैं। Shreyas Iyer  ने Port of Spain में खेले गए दूसरे ODI मुकाबले में शानदार बल्लेबाजी करते हुए 63 रनों की पारी 35 गेंदों में खेली। इस पारी में उन्होंने 4 चौके और 1 छक्का भी जड़ा। ओर इस मुकाबले में उन्होंने चौकों का एक खास रिकॉर्ड बनाया।

Shreyas Iyer के ODI में चौको का रिकॉर्ड

Shreyas iyer new record

Shreyas Iyer ने वेस्टइंडीज के खिलाफ ODI सीरीज के दूसरे मुकाबले से पहले 98 चौके जड़े थे। ओर इस मैच में उन्होंने 4 जबरजस्त चौके लगाए। इस तरह से उन्होंने अपने ODI Cricket के 100 चौके भी पूरे कर लिए।

shreyas Iyer ने अब तक खेले गए 29 मैचों की 26 पारियों में यह कमाल किया हैं। इस दौरान अय्यर ने एक शानदार शतक और 11 अर्धशतकों की सहायता से 1064 रन बनाए हैं। उनका ODI Cricket में सर्वश्रेष्ठ स्कोर 103 रनो का रहा है।

वनडे में सबसे ज्यादा चौके लगाने का रिकॉर्ड सचिन तेंदुलकर के नाम 

ODI Cricket में सबसे ज्यादा चौके लगाने का रिकॉर्ड Sachin Tendulkar के नाम हासिल है। सचिन ने 463 मैचों में 2016 चौके जड़े हैं। जबकि इस मामले में श्री लंका के  Sanath Jaysurya दूसरे स्थान पर आते हैं। उन्होंने 445 मैचों में 1500 चौके लगाए हैं।

kumar Sangakkara 1385 चौकों के साथ तीसरे स्थान पर मौजूद हैं। ओर भारतीय टीम के पूर्व कप्तान Virat Kohli इस मामले में छठवें नंबर पर आते हैं। उन्होंने अभी तक 1159 चौके जड़ दिए हैं।

  1. Sachin Tendulkar - 463 Matches 2016 Fours
  2.  Sanath Jaysurya - 445  Matches 1500 Fours
  3. kumar Sangakkara - 1385 Fours
  4. Virat Kohli - 1159 Fours
  5. Shreyas Iyer - 104 Fours

Also Read:Asia cup 2022: श्री लंका में नहीं अब UAE में होंगे एशिया कप, पहले श्रीलंका में होने वाले थे टूर्नामेंट