क्रिकेट के God सचिन तेंदुलकर ने बनाई IPL प्लेइंग 11 , हार्दिक पांड्या को बनाया कप्तान, कोहली ,रोहित और धोनी को बाहर किया

क्रिकेट जगत में भगवान कहे जाने वाले टीम इंडिया के दिग्गज खिलाड़ी सचिन तेंदुलकर ने अपने हिसाब से इंडिया की बेस्ट IPL प्लेइंग 11 टीम को चुना.

क्रिकेट के God  सचिन तेंदुलकर ने बनाई IPL  प्लेइंग 11 ,  हार्दिक पांड्या को बनाया कप्तान,  कोहली ,रोहित और धोनी को बाहर किया

क्रिकेट के गोड  सचिन तेंदुलकर ने बनाई IPL  प्लेइंग 11 :-

हार्दिक पांड्या को बनाया कप्तान,  कोहली ,रोहित और धोनी को बाहर किया 

क्रिकेट जगत में भगवान कहे जाने वाले टीम इंडिया के दिग्गज खिलाड़ी सचिन तेंदुलकर ने अपने हिसाब से इंडिया की बेस्ट IPL प्लेइंग 11  टीम को चुना। IPL 2022 एवं 15 वे सीजन के हिसाब से उन्होंने एक नई टीम तैयार की है। इस टीम में उन्होंने महेंद्र सिंह धोनी, विराट कोहली और रोहित शर्मा को अपनी टीम में कोई स्थान नहीं दिया। IPL 2022 की चैंपियन टीम गुजरात टाइटंस के कप्तान हार्दिक पांड्या जिन्होंने अपनी बल्लेबाजी एवं बहुत बाडिया कप्तानी  से अपनी टीम को चैंपियन बनाया। उन्होंने हार्दिक पांड्या को अपनी प्लेइंग 11 में कप्तान बनाया। हमने अपनी युटुब चैनल पर यह प्लेइंग 11 बताई।


बटलर और धवन को बनाया ओपनर :

आईपीएल के 15 वे  सीजन में जॉस बटलर ने बढ़िया बल्लेबाजी की आईपीएल के 15वे  सीजन में 4 शतक जड़े। ओर ऑरेंज कैप अपने नाम किया।इनकी शानदार ओपनिंग बल्लेबाजी देखते हुए उनको अपनी प्लेइंग 11 में स्थान दिया। ओर साथ में शिखर धवन को भी शामिल किया।


हार्दिक पांड्या को न. 4  पर स्थान दिया :-

सचिन तेंडुलकर ने न.4 पर हार्दिक पांड्या कोई स्थान दिया। ओर न. 3 पर केएल राहुल  को अपनी टीम में शामिल किया। क्योंकि आईपीएल 2022 में हार्दिक पांड्या ने बहुत बढ़िया कप्तानी की और अपनी टीम गुजार टाइटंस को चैंपियन बनाया और लीडरशिप को अपने हाथों में संभाले रखा और अपनी टीम को बहुत बढ़िया तरीके से चलाया यह सब देखते हुए सचिन तेंदुलकर ने हार्दिक पांड्या को अपनी नई आईपीएल प्लेइंग 11 का कप्तान बनाया। 
सचिन तेंदुलकर ने अपने इस टीम में बीएम लिविंगस्टन ,दिनेश कार्तिक ,जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी ,डेविड मिलर ,यूजी चहल और राशिद खान आदि को शामिल किया।


सचिन तेंडुलकर को बेस्ट प्लेइंग - 11:-

जॉस बटलर ,
शिखर धवन ,
केएल राहुल ,
हार्दिक पांड्या( कप्तान)
 लियाम लिविंग्टन ,
डेविड मिलर, 
दिनेश कार्तिक(w)
 राशिद खान , 
यूजी चहल, 
जसप्रीत बुमराह,
 मोहम्मद शमी