IND vs ENG: साउथैम्पटन में पहली बार भारत ने इंग्लैंड को हराया, रोहित शर्मा की ये लगातार 13वीं T20I जीत

भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 8 विकेट के नुकसान पर 198 रन बनाए। जवाब में इंग्लैंड की टीम 19.3 ओवर में 148 रनों पर ही ऑलआउट हो गई।

IND vs ENG:  साउथैम्पटन में पहली बार भारत ने इंग्लैंड को हराया, रोहित शर्मा की ये लगातार 13वीं T20I जीत
Rohit Sharma Ne Lagatar 13th Bar T20I me Jeet Hasil Ki

IND vs ENG 1st T20

भारत की टीम ने तीन मैचों की टी20 सीरीज के पहले ही मुकाबले में इंग्लैंड को 50 रनों से हराया। साउथैम्पटन में खेले गए इस मैच में भारतीय टीम ने बल्लेबाजी और गेंदबाजी दोनों क्षेत्रों में शानदार प्रदर्शन कर इंग्लैंड की टीम को बैकफुट पर ला दिया। ओर भारत अब सीरीज में 1-0 से आगे भी हो गया है। साउथैम्पटन में भारत का यह पहला ही टी20 इंटरनेशनल मैच था। वहीं किसी भी इंटरनेशनल मुकाबले में भारत ने इंग्लैंड की टीम को इस मैदान पर पहली बार हराया है। ओर साथ ही टी20 इंटरनेशनल में रोहित शर्मा  कप्तानी करते हुए  लगातार 13 बार मुकाबला जीत चुके हैं।
इस मैच में भारत के कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला लिया था। रोहित शर्मा ने 14 गेंदों पर 24 रनों के साथ बहुत बढ़िया शुरुआत की थी। इसके बाद दीपक हुड्डा (33) और सूर्यकुमार यादव (39) ने भी रनों की गति को 10 रन प्रति ओवर सी ज्यादा बढ़ाए रखा। ओर बाद में हार्दिक पंड्या ने 51 रनों की शानदार पारी खेली। भारतीय टीम ने 20 ओवर में 8 विकेट पर 198 रन बना लिए। इंग्लैंड की टीम 199 रनों के लक्ष्य के जवाब में 19.3 ओवर में 148 रन पर ढेर हो गई।

 साउथैम्पटन में  इंग्लैंड पर भारत की पहली जीत

साउथैम्पटन के मैदान पर भारतीय टीम ने इंग्लैंड की टीम को किसी भी फॉर्मेट में पहली बार हराया है। इससे पहले इस मैदान पर भारत ने यहां इंग्लैंड के खिलाफ 2-2 वनडे व टेस्ट मैच खेले थे और 4 बार हार का सामना करना पड़ा था। 5वीं बार ओवरऑल और पहली बार भारतीय टीम इंग्लैंड के खिलाफ टी20 खेलने उतरी और यहां जीत हासिल की। दोनों टीमों के बीच यह 20वां टी20 इंटरनेशनल मुकाबला था।  जिसमें से भारत ने 11वीं बार इंग्लैंड को हराया था। ओर  इससे पहले 9 बार भारत को हार चुका है।

हार्दिक पंड्या ने दिखाया डबल धमाल

Hardik Pandya इस मैच में भारतीय टीम  की जीत के हीरो रहे है। उन्होंने यहां 33 गेंदों पर 51 रनों की पारी खेलते हुए बहुत शानदार 50 जड़ा। ओर इसके अलावा इस मुकाबले में उन्होंने 4 ओवर में 33 रन देकर 4 कीमती विकेट भी चटकाए। हार्दिक दुनिया के 5वें और भारत के पहले ऐसे खिलाड़ी बने जिन्होंने एक ही टी20 इंटरनेशनल में 50 रन और 4 विकेट भी चटकाए। उन्होंने अपने पहले स्पेल की 6 गेंदों पर इंग्लैंड के 3 बड़े बल्लेबाज डेविड मलान,  लिविंगस्टोन और जेसन रॉय का विकेट चटकाया।

भारत के लिए डेब्यू कर रहे अर्शदीप ने 2 विकेट चटकाएं

भारतीय टीम  के लिए  डेब्यूटेंट अर्शदीप सिंह ने  बहुत शानदार गेंदबाजी का प्रदर्शन दिखाया और अपनी टीम के लिए पहले ही डेब्यू मुकाबले में 2 विकेट चटकाएं और उनके अलावा युजवेंद्र चहल को भी 2 विकेट मिले। हर्षल पटेल और भुवनेश्वर कुमार ने भी 1-1 विकेट अपने कर लिए। इस  सीरीज का दूसरा मैच अब 9 जुलाई शनिवार को बर्मिंघम के एजबेस्टन में खेला जाने वाला हैं। इस मैच में भारतीय टीम के साथ विराट कोहली, ऋषभ पंत, रवींद्र जडेजा, और जसप्रीत बुमराह भी  जुड़ जाएंगे। हेड कोच राहुल द्रविड़ भी इस मैच में टीम के साथ दिखाई देंगे।