Rahul Narvekar: महाराष्ट्र विधानसभा के नए स्पीकर बने Rahul Narvekar, BJP में आने के बाद इस तरह चमकी किस्मत

Maharashtra Assembly New Speaker News: विधानसभा स्पीकर के चुनाव में Rahul Narvekar ने बड़ी जीत हासिल की. Rahul Narvekar के पक्ष कुल वोटो में से 164 वोट पड़े. Rahul Narvekar ने विपक्ष के उम्मीदवार Rajan Salvi को हरा दिया

Rahul Narvekar: महाराष्ट्र विधानसभा के नए स्पीकर बने Rahul Narvekar, BJP में आने के बाद इस तरह चमकी किस्मत
rahul narvaikar: mahaaraashtr vidhaanasabha ke nae speekar

Rahul Narvekar Maharashtra Assembly New Speaker News: Maharashtra Assembly Speaker Election में  BJP और CM Eknath Shinde गुट के उम्मीदवार Rahul Narvekar की जीत हो गई है. विधानसभा में हेडकाउंट के जरिए वोटिंग कराई गई. वोटिंग में Rahul Narvekar ने बहुमत के आंकड़े को हासिल किया है. Rahul Narvekar के पक्ष में 164 वोट पड़े. Rahul Narvekar ने विपक्ष के उम्मीदवार Rajan Salvi को बड़े अंतर से हरा दिया है.Rajan Salvi बहुमत के आंकड़े के आसपास भी नहीं पहुंचे हालांकि पहले से ही उम्मीद थी कि Rahul Narvekar की महाराष्ट्र विधानसभा स्पीकर चुनाव में जीत होगी. आंकड़े उनके पक्ष में पहले ही थे. बता दें कि Rahul Narvekar, मुंबई की कोलाबा विधानसभा से बीजेपी विधायक हैं. वर्ष 2019 में महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव से पहले वो भारतीय जनता पार्टी में शामिल हुए थे. इससे पहले Rahul Narvekar NCP और Shivsena से जुड कर रह चुके हैं.


Rahul Narvekar कौन हैं?

जानते है कि Rahul Narvekar कोलाबा से विधायक हैं. BJP में आने से पहले उनका NCP और Shivsena से भी गहरा नाता रह चुका है. हैरानी है कि Rahul Narvekar NCP के वरिष्ठ नेता और महाराष्ट्र विधान परिषद के सभापति Ramrajke Naik के दामाद हैं. महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव 2020 से एक साल पहले Rahul Narvekar ने BJP जॉइन की थी, जिसके बाद वो विधायक बने थे और अब वो महाराष्ट्र विधानसभा के स्पीकर चुके हैं.

कांग्रेस उम्मीदवार को हराकर बने विधायक


आपको बता दें कि शिवसेना और NCP से नाता तोड़कर भारतीय जनता पार्टी में आए Rahul Narvekar ने 2019 के महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव में जीत हासिल की थी. Rahul Narvekar ने विधानसभा चुनाव में कांग्रेस के Ashok Jagtaap को कोलाबा से हराया था.

Rahul Narvekar ने संभाला है कार्यभार

आइए जानते है BJP विधायक Rahul Narvekar ने 'जय भवानी, जय शिवाजी', 'जय श्री राम', 'भारत माता की जय' और 'वंदे मातरम' के नारों के बीच महाराष्ट्र विधानसभा के अध्यक्ष के तौर पर कार्यभार संभाल लिया है. विधानसभा स्पीकर चुनाव जीतने के बाद Rahul Narvekar को CM Eknath Shinde और Deputy CM Devendra Fadnavis समेत कई नेताओं ने उन्हे बधाई दी