Singapore Open 2022: पीवी सिंधु ने शानदार मुकाबले में चीनी खिलाड़ी को हरा दिया, Semi final में पहुंचीं, सायना नेहवाल हारी

Singapore Open 2022: PV Sindhu ने सेमीफाइनल में अपनी बनाई जगह, साइना नेहवाल और प्रणॉय हारकर हुए बाहर।

Singapore Open 2022: पीवी सिंधु ने शानदार मुकाबले में  चीनी खिलाड़ी को हरा दिया, Semi final में पहुंचीं, सायना नेहवाल हारी
PV Sindhu Singapore Open Ke Semi Final Me Pahuchi

Singapore Open 2022

India के लिए Singapore Open में शुक्रवार का दिन कुछ अच्छा नहीं रहा।  PV Sindhu के अलावा सभी भारतीय खिलाड़ी को हार का सामना करना पड़ा है। हारने वाले कुछ खिलाड़ियों में साइना नेहवाल और  प्रणॉय के नाम भी शामिल हैं। लेकिन 2 बार की ओलंपिक पदक विजेता PV SindhuP. V. Sindhu सेमीफाइनल में पहुंचने में सफल हो गई हैं।

PV Sindhu ने 1 घंटे से ज्यादा चले महिला एकल के क्वॉर्टरफाइनल मैच में चीन की हान यूइ को हरा दिया और बाहर कर दिया। दुनिया की 7वे नंबर की खिलाड़ी और तीसरी वरीयता PV Sindhu  ने एक सेट हारने के बाद भी 17-21, 21-11, 21-19 से जीत हासिल कर ली। PV Sindhu का अब इस चीनी प्रतिद्वंद्वी के खिलाफ रिकॉर्ड 3-0 से आगे हो गया है।

मई के माह  में Thailand Open के बाद PV Sindhu पहली बार ही सेमीफानल में पहुंची है। अब देखना यह है कि बर्मिंघम राष्ट्रमंडल खेलों से पहले वह खिताब जीत सकती ही या नही। PV Sindhu का सामना अब गैर वरीय साइना कावाकामी से होने वाला हैं।

Singapore open 2022

साइना नेहवाल और  प्रणॉय क्वॉर्टरफाइनल से बाहर 

Sayna Nehval और HS Pranay की बात की जाए तो दोनों ही खिलाडी को क्वॉर्टरफाइनल मुकाबले में जीत नही मिल सकी। साइना को महिला एकल में जापान की खिलाड़ी आया ओहोरी के सामने 21-13, 15-21 ओर 22-20 से हार का सामना करना पड़ा। जबकि प्रणॉय  जापान के ही कोडाइ नाराओका से 12-21, 21-14 और 21-18 से हार गए।

पुरुषों के युगल वर्ग में MR Arjun और Dhruv Kapila की जोड़ी भी हारकर बाहर हुई।  उन्हें Indonesia की दूसरी वरीय मोहम्मद Ahsan और हेंद्रा सेतियावान की जोड़ी के हाथो से हार का सामना करना पड़ा।

Also Read:Women's Hockey World Cup 2022 : भारत को लास्ट ग्रुप स्टेज मैच में मिली हार, अब आगे बढ़ने के लिए 1 मौका बाकी