Commonwealth Games 2022: पाकिस्तान के लिए बहुत बुरी खबर, लापता हुए 2 मुक्केबाज

CWG 2022: पाकिस्तान के 2 बॉक्सर (मुक्केबाज )बर्मिंघम खेल से लापता हो गए हैं। पाकिस्तान के ओलंपिक संघ इस मामले की जांच में जुटा।

Commonwealth Games 2022: पाकिस्तान के लिए बहुत बुरी खबर, लापता हुए 2 मुक्केबाज
Pakistan boxers missing from Birmingham games

Commonwealth Games 2022 Pakistan

Commonwealth Games का अंत होने के बाद ही पाकिस्तान के फैंस के लिए बुरी  खबर सामने आई है। पाकिस्तान के बॉक्सर Salman Baloch और Nazeer Ullah Khan राष्ट्रमंडल खेलों के समापन के बाद ही बर्मिंघम से लापता हो गए हैं। पाकिस्तान बॉक्सिंग फेडरेशन स्थानीय अधिकारियों की सहायता से दोनो मुक्केबाजों की तलाश में जुट गए हैं।

और समा टीवी ने यह बताया कि नजीर और सुलेमान के यात्रा दस्तावेज तो अभी भीPBF के ही कब्जे में हैं।सूत्रों के अनुसार  दोनों खिलाड़ी पाकिस्तान रवाना होने से पहले ही हवाईअड्डे से ही लापता हो गए। पाकिस्तान ओलंपिक संघ ने इस मामले की जांच के लिए 4 सदस्यीय समिति का गठन किया।

Pakistan boxers missing from Birmingham games

POA के महासचिव Muhammad Khalid Mahmood ने कहा, "हम इन दोनो मुक्केबाजों को किसी भी कीमत पर हमारे देश का नाम खराब करने नही देंगे। हमारी ब्रिटिश पुलिस जल्द ही उन्हें ढूंढ़ लेगी।हैवीवेट मुक्केबाज 86-92 Kg नजीर को 16वें राउंड में ही नॉकआउट कर दिया गया था।

और सुलेमान बलूच 32वें राउंड में लाइट वेल्टरवेट वर्ग में 60-63.5 Kg में हाल ही में संपन्न राष्ट्रमंडल खेल के दौरान हार चुके थे।

पाकिस्तान का प्रदर्शन खास नही रहा

Commonwealth Games  के लिए Pakistan के दल में 5 मुक्केबाज और 4 अधिकारी शामिल हुए थे।  इससे पहले पाकिस्तान के तैराक फैजान अकबर भी इस साल जून में वह पहुंचने के बाद हंगरी में लापता हो चुके थे। 22 वर्षीय, जो 4 बार के राष्ट्रीय स्वर्ण पदक विजेता रह चुके हैं। बुडापेस्ट में 19 वीं फिना World Championship में भाग लेने के लिए तैयार थे। Sama TV के मुताबिक अकबर ने अपने ही रूम मेट को बिना बताए।  बुडापेस्ट में अपने होटल से चले गए।आउट और फिर वापस नहीं  लौटा।

Also Read:CWG Closing : भारत के ध्वजवाहक रहे शरत कमल और निकहत , अगला राष्ट्रमंडल खेल 2026 में ऑस्ट्रेलिया में होगा