Nikhat Zareen PM Modi Selfie: पीएम मोदी जी के साथ सेल्फी लूंगी, गोल्डन विजेता निकहत जरीन का अंदाज देखिए

Nikhat Zareen Gold Medal: वर्ल्ड लेवल पर मुक्के की धाक जमाने वाली निकहत जरीन ने Commonwealth Games 2022 में गोल्ड मेडल जीत लिया है। इसके बाद उन्होंने PM Modi के साथ एक बार और सेल्फी लेने की इच्छा जताई।

Nikhat Zareen PM Modi Selfie: पीएम मोदी जी के साथ  सेल्फी लूंगी, गोल्डन विजेता  निकहत जरीन का अंदाज देखिए
Nikhat Zareen won the gold medal in CWG 2022

CWG 2022 Nikhat Zareen 

भारत की गोल्डन विजेता  निकहत जरीन (Nikhat Zareen) के मुक्को ने भारत को गोल्ड मेडल दिला दिया हैं। उन्होंने Birmingham Commonwealth Games 2022 के 50 Kg भार वर्ग में गोल्ड मेडल अपने नाम कर लिया है। उनके मुक्कों का Ireland की Carly McNaul के पास कोई जवाब नहीं बचा था। और भारतीय मुक्केबाज 5-0 की बड़त के साथ एक तरफा जीत हासिल करते हुए चैंपियन बन गई हैं। मौजूदा World Champion भी Nikhat Zareen ही हैं। भारत को गोल्ड मेडल जीताने के बाद उन्होंने PM Modi ji  के साथ एक और सेल्फी लेने की इच्छा जताई है।

Nikhat Zareen won the gold medal in CWG 2022

Nikhat पहले भी PM Modi ji के साथ सेल्फी ले चुकी है

Nikhat Zareen ने कहा कि मैंने पहले भी PM Modi ji के साथ सेल्फी ली थी। उस समय मेने टीशर्ट पर ऑटोग्राफ लिया था। इस बार भी मैं एक और सेल्फी लूंगी और में इस बार तो अपने ग्ल्व्स पर ऑटोग्राफ लूंगी। इस मेडल के साथ ही Nikhat Zareen ने साबित कर ही दिया कि वह वर्तमान में भारत की सबसे अच्छी मुक्केबाज हैं। उन्होंने अपने वजन को कम करके एक नए भार वर्ग में विश्व चैंपियनशिप का खिताब अपने नाम किया है। और लगभग 3 महीने बाद Commonwealth Games 2022 में गोल्ड मेडल जीता है।

Carly McNaul को हराया

तेलंगाना की मुक्केबाज के सामने  चुनौती यह थी। कि वह विश्व चैंपियनशिप में 52 kg से 50 Kg तक वजन कम करे। क्योंकि यह वजन वर्ग है। जो की एशिया  खेलों और ओलिंपिक कार्यक्रम का भी हिस्सा है। Nikhat Zareen ने इस चुनौती का सामना करते हुए उत्तरी आयरलैंड की Carly McNaul के साथ उसके मुकाबले से स्पष्ट कर दिया था।

उन्होंने फाइनल मुकाबले में विरोधी पर 5-0 से बहुत बड़ी जीत हासिल की हैं। Commonwealth Games के लिए बर्मिंघम आने से ठीक पहले ही उत्तरी आयरलैंड की राष्ट्रीय टीम के साथ एक शिविर के दौरान मैकनॉल के साथ मुकाबला करने के बाद Nikhat Zareen को अपने विरोधी के खिलाफ योजना बनाने की भी जरूरत थी।

Also Read:CWG 2022 Live : विनेश फोगाट के बाद नवीन ने भी जीता स्वर्ण पदक, टेबल टेनिस में भाविना को भी स्वर्ण