Neeraj Chopra World Athletics Championships : Neeraj Chopra ने एक बार फिर रचा इतिहास, WAC में जीता सिल्वर मेडल

Neeraj Chopra: ओलंपिक के चैंपियन Neeraj Chopra वर्ल्ड एथलेटिक चैंपियनशिप में एक बार फिर से इंडिया के लिए सिल्वर जीत चुके हैं।

Neeraj Chopra World Athletics Championships  : Neeraj Chopra  ने एक बार फिर  रचा इतिहास, WAC में जीता सिल्वर मेडल
Neeraj Chopra won Silver medal at World Athletics Championship

Neeraj Chopra World Athletics Championships

America के यूजीन में चल रहे World Athletics Championships के Javelin Throw इवेंट में Neeraj Chopra गोल्ड तो जीत ही चुके है। ओर अब उन्होंने 88.13 मीटर जैवलिन थ्रो के साथ सिल्वर मेडल जीत गए हैं। पहले नंबर पर Anderson Peters रहे। पीटर्स ने अपने 6 मेें से 3 अटेम्प्ट में 90 मीटर के से भी ज्यादा दूर भाला फेंका है।

दूसरे स्थान पर रहने के बावजूद भी Neeraj Chopra इतिहास रचने में सफल रहे। वह india के पहले ऐसे पुरुष खिलाड़ी बने हैं, जिन्होंने World Athletics Championships में सिल्वर  पदक हासिल किया है।ओवरऑल वह इस Championship में मेडल जीतने वाले भारत के दूसरे  खिलाड़ी हैं। ओर उनसे पहले लंबी कूद में भारतीय Women Athlete अंजू बेबी जॉर्ज ने ही पदक जीता था।

Neeraj Chopra ने पांचवें अटेंप में फाउल किया

WAC Neeraj Chopra

Neeraj Chopra ने फाउल थ्रो के साथ शुरुआत की और दूसरे ही प्रयास में 82.38 मीटर का स्कोर बनाया। वह Final में बहुत पीछे चल रहे थे। इसके बाद तीसरे अटेम्प्ट में 86.37 मीटर थ्रो करके वह चोथे स्थान पर आ गए। और फिर  चौथे अटेम्प्ट में Neeraj ने 88.13 मीटर दूर भाले को फेंककर दूसरा स्थान दर्ज कर लिया। Neeraj का 5वां अटेम्प्ट फाउल रहा था। और आखिरी अटेम्प्ट में उन्होंने पाया कि वह जैवलिन को 90 मीटर पार नहीं फेंक सके हैं। तो उन्होंने इस अटेम्प्ट को  फाउल कर दिया।

एंडरसन पीटर्स के आगे Neeraj Chopra ने घुटने टेके

Anderson Peters के आगे Neeraj Chopra कहीं भी नहीं ठहर सके।  पीटर्स ने पहले ही राउंड में 90.21 मीटर, दूसरे में 90.46 मीटर, तीसरे राउंड में 87.21 मी.ओर चौथे राउंड में 88.12 मीटर जैवलिन थ्रो फेंका था। ओर अपने अंतिम राउंड में पीटर्स ने 90.54 मीटर दूर भाला फेंककर यह साबित कर डाला कि वर्ल्ड में अभी वही जैवलिन थ्रो के नंबर-1 खिलाड़ी हैं।

Also Read:WAC 2022 Neeraj Chopra : नीरज चोपड़ा के साथ अन्नू रानी ,रोहित यादव ने वर्ल्ड चैंपियनशिप के फाइनल में जगह बनाई