CWG 2022 Neeraj Chopra: नीरज चोपड़ा कॉमनवेल्थ खेलों से हुए बाहर, चोट के वजह से नहीं नही लेंगे हिस्सा !

Neeraj Chopra CWG 2022: टोक्यो ओलंपिक में गोल्ड जीतने वाले नीरज चोपड़ा ने हाल ही में World Athletics Championships में भी सिल्वर मेडल जीता है। चोटिल हो जाने के कारण बर्मिंघम Commonwealth Games से बाहर हो गए।

CWG 2022 Neeraj Chopra: नीरज चोपड़ा कॉमनवेल्थ खेलों से हुए बाहर, चोट के वजह से नहीं नही लेंगे हिस्सा !
Neeraj Chopra ruled out of Commonwealth Games due to injury

Commonwealth Games 2022 Neeraj Chopra 

मंगलवार 26 जुलाई को भारतीय दल को Commonwealth Games से पहले बहुत बड़ा झटका लगा। India के स्टार Athlete और जैवलिन थ्रोअर Neeraj Chopra चोटिल हो जाने के कारण बर्मिंघम Commonwealth Games से बाहर हो गए। उन्होंने वर्ल्ड एथलेटिक्स चैंपियनशिप में भारत को सिल्वर मेडल जिताया था।

यूजीन में हुई  चैंपियनशिप के फाइनल राउंड में भी वह कुछ परेशानी में दिखाई दे रहे थे।जैसा की आपको पता होगा। 28 जुलाई से बर्मिंघम में शुरू होने वाले Commonwealth Games के लिए Neeraj Chopra को भारत के लिए पदक की बहुत बड़ी उम्मीद माना जा रहा था।

लेकिन  जांघ में चोट  के कारण से वह अब इन खेलों में हिस्सा नहीं ले सकेंगे। उनकी यह परेशानी वर्ल्ड एथलेटिक्स चैंपियनशिप के फाइनल राउंड में भी नजर आ रही थी। जब वह आखिरी के 2 प्रयासों में  फाउल करते ओर डग आउट में बैठकर जांघ पर पट्टी बांधते दिख रहे थे।

CWG 2022 Neeraj Chopra

IOA ने यह जानकारी दी

IOA के जनरल राजीव मेहता ने Neeraj Chopra के Commonwealth Games से बाहर होने की जानकारी दी है। राजीव मेहता ने जानकारी देते हुए यह बताया , मुझे आज भारतीय एथलेटिक्स महासंघ द्वारा यह जानकारी दी गई हैं। कि Neeraj Chopra  फिट नहीं हैं। ओर उन्हें ग्रोइन इंजरी भी है।और स्कैन के बाद उन्हें एक महीने के लिए आराम करने की सलाह दी गई हैं। ओर परिणामस्वरूप वह बर्मिंघम Commonwealth Games में हिस्सा नहीं ले सकेंगे।

नीरज चैंपियनशिप फाइनल के बाद क्या बोले थे?

फाइनल के मुकाबले में चौथे थ्रो के बाद Neeraj Chopra को जांघ पर जकड़न सी महसूस हुई थी। और आखिरी के 2 थ्रो फाउल भी निकले थे। Neeraj ने मैच के बाद यह भी कहा था की,‘‘चौथा थ्रो  और भी आगे जा सकता था। उसके बाद मुझे जांघ में जकड़न सी होने लगी। और आखिरी 2 थ्रो अच्छे नहीं गए थे। ओर मैने जांघ पर भी पट्टी बांधी थी। मुझे कल सुबह  पता चलेगा क्योंकि शरीर अभी गर्म है। उम्मीद है कि कॉमनवेल्थ Games से पहले कोई परेशानी नहीं होगी।

Also Read:Neeraj Chopra World Athletics Championships : Neeraj Chopra ने एक बार फिर रचा इतिहास