Mohammed Shami को Asia Cup के लिए टीम में जगह नहीं मिलने पर पूर्व क्रिकेटर हैरान हैं।

Asia Cup 2022: मोहम्मद शमी अब Asia Cup T20 Cricket में भारतीय टीम के प्लान का हिस्सा नहीं हैं। शमी को बैकअप के तौर पर भी नहीं रखा गया है।

Mohammed Shami को Asia Cup के लिए टीम में जगह नहीं मिलने पर पूर्व क्रिकेटर हैरान हैं।
Mohammad Shami did not get Team India place for Asia Cup

Asia Cup 2022 Mohmmad Shami

संयुक्त अरब अमीरात (UAE )में 27 अगस्त से Asia Cup का शुरु होने जा रहा है। Asia Cup के लिए इस हफ्ते की शुरुआत में ही भारतीय टीम का एलान हो चुका था। भारत के तेज गेंदबाज Mohammad Shami को Asia Cup के लिए टीम में जगह नहीं मिली है। Jasprit Bumrah और Harshal Patel की अनुपस्थिति के बाद शमी को भारतीय टीम में जगह नहीं मिलने से बहुत से लोग बेहद ही हैरान हैं।

Mohammad Shami did not get Team India place for Asia Cup

भारतीय टीम के Bhuvneshwar kumar Arshdeep Singh, Avesh Khan और Hardik Pandya पर भरोसा जताया गया है। यह टूर्नामेंट अक्टूबर से नवंबर में Australia में T20 World Cup के लिए जाने वाली टीम इंडिया के लिए शुरूआती मुकाबले है।  इससे साफ हो चुका है कि अब Mohammad Shami T20 क्रिकेट में भारतीय टीम के प्लान का भी हिस्सा नहीं हैं

भारतीय पूर्व क्रिकेटर और चयन कर्त्ता के पूर्व अध्यक्ष Krishnamachari Srikkanth ने कहा की, " मैं चयन समिति का अध्यक्ष होता, तो में मेरी टीम में शमी जरूर होते।  मुझे लगता है कि  शमी को में नजरअंदाज बिल्कुल नहीं करता।


Mohammd Shami ने भारत के लिए T20 तब से नहीं खेला। जब से UAE में T20 World Cup के सुपर 10 चरण से  ही बाहर हो चुके थे। उसके बाद, भारत ने Jasprit Bumrah, Harshal Patel, Bhuvneshwar Kumar, Avesh Khan, Arshdeep Singh, Deepak Chahar, Mohmmad Siraj, Shardul Thakur को T20  मे तेज गेंदबाजी के रूप में मौका दिया है।

T20i में शमी रिकॉर्ड अच्छा नहीं है 

Mohammad  Shami ने T20 का रिकॉर्ड उनके Test और ODI जितना प्रभावशाली तो नहीं रहा। 17  T20 में, शमी ने   9.54 की इकॉनमी रेट से 18 विकेट चटकाएं हैं, जो उनके IPL करियर के औसत  8.52 की इकॉनमी रेट से ज्यादा है।उनके IPL विकेट 2018 सीजन तक प्रभावशाली नहीं हैं।  

हालांकि, IPL  2019, 2020 और 2021 में  8.69, 8.56 और 7.51 की इकॉनमी रेट के साथ 19, 20 और 20 विकेट दर्ज करने के बाद, शमी T20 World Cup के लिए गए हुए थे। जहां 5 मैचों में 23.33 की औसत और इकोनॉमी रेट के साथ 8.84 से 6 विकेट अपने नाम किए .

Also Read:

Asia Cup: Babar - Rizwan करेंगे ओपनिंग तो ऐसा होगा पाकिस्तान का मिडिल ऑर्डर, जानिए पाकिस्तान की संभावित प्लेइंग 11 टीम