KL Rahul IND vs ZIM 2022: जिम्बाब्वे दौरे पर भारतीय टीम के कप्तान होंगे केएल राहुल, शिखर धवन को भी जिम्मेदारी मिली

KL Rahul जिम्बाब्वे दौरे पर टीम इंडिया के कप्तान रहेंगे, और शिखर धवन टीम के उप-कप्तान रहेंगे। भारतीय टीम इस दौरे पर Zimbabwe टीम के साथ 3 ODI मैचों की सीरीज खेलेगी।

KL Rahul IND vs ZIM 2022: जिम्बाब्वे दौरे पर  भारतीय टीम के कप्तान होंगे केएल राहुल, शिखर धवन को भी जिम्मेदारी मिली
KL Rahul will be the captain of the Indian team for the Zimbabwe series

India tour of  Zimbabwe 2022

 भारतीय टीम के जिम्बाब्वे सीरीज के लिए KL Rahul कप्तान बनाए गये हैं। KL Rahul  चोट के वजह से भारतीय टीम से बाहर चल रहे थे। इस वजह से यह तय नही हुआ था। कि KL Rahul कप्तान रहेंगे भी या नही। लेकिन अब BCCI ने साफ जाहिर कर दिया है। कि भारतीय टीम के जिम्बाब्वे सीरीज पर KL Rahul कप्तान की भूमिका में रहेंगे। भारतीय टीम इस दौरे पर Zimbabwe टीम के साथ 3 ODI मैचों की सीरीज खेलेगी। KL Rahul इस दौरे पर भारतीय टीम के कप्तान रहेंगे, जबकि Sikhar Dhawan टीम के उपकप्तान होंगे।

KL Rahul will be the captain of the Indian team for the Zimbabwe series

18 अगस्त को पहला ODI खेला जाएगा 

India vs Zimbabwe के बीच पहला ODI मुकाबला 18 अगस्त को खेला जाएगा।  दूसरा ODI 20 अगस्त को और  आखिरी ODI 22 अगस्त को होगा। और ये  सीरीज के सभी मुकाबले हरारे क्रिकेट ग्राउंड में ही खेले जाएंगे। India और Zimbabwe सीरीज के मुकाबले भारतीय समय के अनुसार दोपहर 12.45 बजे से शुरू होंगे।

रोहित शर्मा के साथ कई सीनियर खिलाड़ी टीम का हिस्सा नहीZimbabwe दौरे के लिए Rohit Sharma , Virat Kohli, विकेटकीपर बल्लेबाज Rishabh Pant, ऑलराउंडर Ravindra Jadeja, Hardik Pandya और तेज गेंदबाज Jasprit Bumrah जैसे  खिलाड़ी भारतीय टीम का हिस्सा नहीं होंगे।

 Zimbabwe के खिलाफ सीरीज के लिए टीम इंडिया

Shikhar Dhawan (c),Shubman Gill, Rituraj Gaikwad, , Deepak Hooda, Rahul Tripathi, Ishan Kishan (wk), Sanju Samson (wk), Washington Sundar, Shardul Thakur, Kuldeep Yadav, Axar Patel, Avesh Khan, Pranand Krishna, Mohammad Siraj , Deepak Chahar

Also Read:Team India Squad For Asia Cup: एशिया कप के लिए भारतीय टीम का ऐलान, विराट कोहली और राहुल की हुई वापसी, बुमराह हुए बाहर