Ind vs Eng 5th Test : जानिए जोए रूट और बेयरस्टो ने तोड़ कोन कोन से रिकॉर्ड

Ind vs Eng : इंग्लैंड ने भारत को पांचवे टेस्ट में 7 विकेट से हरा कर 2-2 से बराबरी कर ली। इस सीरीज में जोए रूट ने 737 रन बनाए। इस के साथ उन्होंने कई रिकॉर्ड अपने नाम कर लिए।

Ind vs Eng 5th Test :  जानिए जोए रूट और बेयरस्टो ने तोड़ कोन कोन से रिकॉर्ड
Joe Root and Jonny Bairstow New Record

INDIA vs ENGLAND TEST

 इंग्लैंड ने भारत को पांचवे टेस्ट में 7 विकेट से हरा कर 22 से बराबरी कर ली। इस सीरीज में जोए रूट ने 737 रन बनाए। ऐसी के साथ उन्होंने कई रिकॉर्ड अपने नाम कर लिए। जॉनी बेयरस्टो ने भी एक ही मैच की दो पारियों  में शतक लगा कर। कई रिकॉर्ड अपने नाम किए।

जोए रूट भारत के खिलाफ टेस्ट  में सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में दूसरे नंबर पर आ गए हैं। उन्होंने 25 टेस्ट में 63.15 के ओसत से 2526 रन बनाए।उनसे आगे सिर्फ रिक्की पोंटिंग है। जिन्होंने 54.36 के ओसत से 29 टेस्ट में 2555 रन बनाए हैं। रूट ने भारत के खिलाफ टेस्ट में 9 शतक लगाए हे। जो की किसी भी बल्लेबाज के लिए सर्वाधिक हे। उन्होंने Garry sobers, Vivian Richards, Ricky Ponting ओर stivan स्मिथ के 8 शतक के रिकॉर्ड को तोड़ते हुए। यह रिकॉर्ड भी अपने नाम कर लिया। 

जॉनी बेयरस्टो ने भी दोनो पारियों में शतक लगा कर अपना नाम प्लेयर्स की लिस्ट में शामिल कर लिया। जिन्होंने भारत के  खिलाफ इंग्लैंड की ओर से  दोनो पारियों में शतक लगाया हैं। रूट इंग्लैंड की ओर से एक मात्र बल्लेबाज हे जिन्होंने सक्सेसफुल रन chase में 20 शतक लगाए हे।
बेयरस्टो  इस साल 994 रन बन चुके हैं। इस लिस्ट में दूसरे नंबर पर जोए रूट हैं जो की 927 रन बना चुके हैं। जॉनी बेयरस्टो ने इस साल अभी तक इंग्लैंड के लिए 6 शतक लगाए हे। उन्होंने माइकल वौघान (2002) Denis Compton (1947) ओर जोए रूट (2022)  के 6 शतक की बराबरी कर ली है।