Jasprit Bumrah Asia Cup 2022: भारतीय टीम को लगा बड़ा झटका, हर्षल पटेल के बाद अब जसप्रीत बुमराह भी एशिया कप से बाहर

Jasprit Bumrah Asia Cup 2022: एशिया कप में भारत अपना पहला मुकाबला 28 अगस्त को Pakistan के साथ खेलेगा। और जसप्रीत बुमराह के बाहर होने से भारत को बहुत बड़ा झटका लगा है।

Jasprit Bumrah Asia Cup 2022: भारतीय टीम को लगा बड़ा झटका, हर्षल पटेल के बाद अब जसप्रीत बुमराह भी एशिया कप से बाहर
Jasprit Bumrah ruled out of Asia Cup 2022

Jasprit Bumrah Asia Cup 2022

Asia Cup 2022 की शुरुआत 27 अगस्त से होना है। ओर 28 अगस्त को India vs Pakistan के बीच टक्कर होगी। लेकिन बुरी खबर यह हैं। की भारतीय क्रिकेट टीम के सीनियर गेंदबाज Jasprit Bumrah का पीठ की चोट के वजह से एशिया कप T20 टूर्नामेंट से बाहर होना लगभग तय माना जा रहा है। Jasprit Bumrah को इससे उबरने कुछ समय लग सकता हैं।

और इस टूर्नामेंट के लिए Team India का चयन सोमवार के दिन ही होना था। लेकिन अब तक इसके बारे में कोई स्पष्ट सूचना सामने  नहीं है। Asia Cup की शुरुआत 27 अगस्त से होनी है। और Harshal Patel को लेकर पहले से ही ये कहा जा चुका है कि उनका Asia Cup और T20 World Cup दोनों में ही खेलना उचित नही है।

Jasprit Bumrah ruled out of Asia Cup 2022

PTI की जानकारी के अनुसार BCCI के एक वरिष्ठ अधिकारी ने  कहा की, ‘‘Jasprit Bumrah की पीठ में थोड़ी चोट है और वह Asia Cup में नहीं खेल सकेंगे। और भारतीय टीम के मुख्य गेंदबाज हैं। और हम चाहते है कि वह T20 World Cup से पहले वापस अपने लय को हासिल कर ले तो अच्छा रहेगा।

हम उन्हें Asia Cup की टीम में शामिल  करके कोई जोखिम नहीं लेना चाहते।  इससे उनकी चोट और ज्यादा गंभीर  भी हो सकती है।’’Jasprit Bumrah इंग्लैंड के खिलाफ ODI Series में आखिरी बार ही मैदान पर दिखे थे। इसके बाद  उन्हें आराम दिया गया है। वह अभी अपने परिवार के साथ अमेरिका में छुट्टियां सेलिब्रेट कर रहे हैं।

 UAE में एशिया कप शिफ्ट हुआ 

Asia Cup 2022 का आयोजन पहले Sri Lanka में होना था। लेकिन Sri Lanka इस समय संकट के दौर से गुजर रहा और क्रिकेट श्रीलंका ने इसके आयोजन से इन्कार कर दिया था।  और इसके बाद ही ऐलान किया गया था। कि Asia Cup का आयोजन UAE में ही किया जाएगा।  

इसी के बाद से लगातार शेड्यूल का इंतजार किया जा रहा। और जो अब सामने आ चुका है। भारतीय समय के अनुसार ही सारे मैच शाम 7:30 बजे से ही खेले जाएंगे। India और Pakistan के बीच मुकाबला भी Asia Cup के दूसरे ही दिन खेला जाएगा।

Also Read:Aisa Cup 2022 Rohit Sharma: रोहित शर्मा पाकिस्तान को लेकर बोले एक बार फिर से तिरंगा लहराना है