IND vs PAK, CWG 2022 भारत ने पाकिस्तान को बुरी तरह हराया, स्मृति मंधाना ने खेली नाबाद तूफानी पारी

India vs Pakistan Women, भारतीय टीम के लिए स्टार ओपनर Smriti Mandhana ने नाबाद 63 रन बनाए। अपनी पारी में मंधाना ने 8 चौके और 3 छक्के लगाए। बारिश के कारण यह मैच देरी से शुरू हुआ। इस वजह से इस मैच को घटाकर 18-18 ओवर का कर दिया गया था.

IND vs PAK, CWG 2022 भारत ने पाकिस्तान को बुरी तरह हराया, स्मृति मंधाना ने खेली नाबाद तूफानी पारी
Indian women's cricket team beat Pakistan by 8 wickets

India Women vs Pakistan Women, Commonwealth Games 2022

बर्मिंघम के एजबेस्ट में  Commanwealth Games 2022 में भारतीय टीम ने पाकिस्तान को 8 विकेट से करारी मात दी हैं। बारिश के कारण बाधित इस मैच में पाकिस्तान ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने के बाद भी भारत को 100 रनों का लक्ष्य दिया था। जिसे भारतीय टीम ने मात्र 11.4 ओवर में ही सिर्फ 2 विकेट के नुकसान पर आसानी से हासिल कर लिया। इस मैच में पाकिस्तान की बल्लेबाजी पूरी तरह से फ्लॉप रही। ओर भारतीय गेंदबाजों ने भी कोई कसर नही छोड़ी। ओर शानदार गेंदबाजी के चलते पाकिस्तान को 99 रनो पर ही ढेर कर दिया। 

Indian women's cricket team beat Pakistan by 8 wickets

स्मृति मंधाना की तूफानी पारी

भारतीय टीम की इस शानदार  जीत की नायक स्मृति मंधाना (Smriti Mandhana) रही। पाकिस्तान की टीम से मिले 100 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम की  स्टार ओपनर बल्लेबाज स्मृति मंधाना (Smriti Mandhana) ने 42 गेंदों में नाबाद 63 रन बनाए। ओर अपनी इस पारी में स्मृति मंधाना ने 8 चौके और 3 जबरजस्त छक्के लगाए।

बारिश के कारण 18-18 ओवर का हुआ मैच

बारिश के कारण यह मैच देरी से शुरू हुआ था।  इस वजह से इस मैच को घटाकर 18-18 ओवर का कर दिया गया था। इसके बाद पाकिस्तान की टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। लेकिन उनका यह  फैसला गलत साबित हुआ और भारत की शानदार गेंदबाजी के सामने पाकिस्तान की पूरी टीम 18 ओवर में 99 रनों पर ढेर हो गई।

शफली वर्मा ओर मांधना की साझेदारी

पाकिस्तान के द्वारा दिए गए ।100 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी टीम इंडिया को शेफाली वर्मा (Shafali Verma) और स्मृति मंधाना ( Smriti Mandhana) ने बहुत शानदार शुरुआत दिलाई। इन बल्लेवाजों दोनों ने पहले विकेट के लिए 5.5 ओवर में 61 रनों की तूफानी साझेदारी बनाई। शेफाली वर्मा  2 चौके और 1 छक्का लगाकर आउट हो गईं। उन्होंने 16 रन बनाए थे।  हालांकि, स्मृति मंधाना (Smriti Mandhana) की विस्फोटक ने तूफानी पारी के चलते आसानी से मैच जीता दिया।

इसके बाद  3 नंबर पर बल्लेबाजी करने आईं।  मेघना ने 16 गेंदों में 14 रन बनाए ओर आउट हो गई। वहीं स्मृति मंधाना भारत को जीत दिलाकर नाबाद वापस लौटी। ओर उन्होंने 42 गेंदों में  63* रन बनाए।

Also Read:INDW vs PAKW: करो या मरो के मैच में आज आमने-सामने होंगे भारत-पाकिस्तान, जानिए कब, कैसे और कहा देखें लाइव