IND vs WI Highlights 1st ODI: भारत ने पहले ODI मुकाबले में West Indies को 3 रन से हराया

IND vs WI 1st ODI: भारत ने आखिरी गेंद तक गए मुकाबले में West Indies को 3 रनों से हराया। भारतीय टीम इस मैच में 1-0 की बढ़त से आगे। मोहम्मद सिराज ,चहल और शार्दुल ने 2-2 विकेट चटकाएं।

IND vs WI Highlights 1st ODI: भारत ने पहले ODI मुकाबले में West Indies को 3 रन से हराया
India vs West Indies 1st ODI highlight

IND vs WI 1st ODI Match

India vs West Indies के बीच सीरीज का पहला ODI मुकाबला Part of Spain के Queen's Park Oval Ground  में खेला गया हैं। भारत की टीम ने इस रोमांचक मुकाबले को 3 रनों से जीत लिया हैं। इसी के साथ Shikhar Dhawan की कप्तानी में उतरी भारतीय टीम ने 1-0 से बढ़त भी बना ली।

इस ODI सीरीज के अगले 2 मुकाबले 24  और 27 जुलाई को खेल जाएंगे। भारत के लिए इस मैच में 3 बल्लेबाज Shikhar Dhawan Shubhman Gill और Shreyas Iyer ने शानदार फिफ्टी लगाई। इसके बाद Mohmmad Siraj , Shardul Thakur और Yuzivendra Chahal ने 2-2 विकेट चटकाएं।

जानिए मैच का हाल क्या रहा ?

West Indies के कप्तान Nicolas Pooran ने टॉस जीकर पहले फिल्डिंग करने का फैसला लिया। भारतीय टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए West Indies को जीत के लिए 309 रनों का Target दिया। भारत की टीम ने 7 विकेट खोकर 50 ओवर में 308 रनो का स्कोर बनाया।

भारत के लिए कप्तान Shikhar Dhawan और  Shubhman Gill ने 119 रनों की शतकीय साझेदारी बनाई। Shubhman गिल 64 रन बनाकर रन आउट हो गए।और धवन अपना शतक मारने से 3 रन से चूक गए। Shikhar Dhawan ने 99 गेंदों पर 97 रनों की शानदार पारी खेली।

Ind vs WI 1st ODI

West Indies के बल्लेबाजों ने भारत को बहुत करारी टक्कर दी। Kyle Mayers (75), Shamrah Brooks (46) और Brandon King (54) ने West Indies को बड़ियां स्थिति में खड़ा कर दिया था। आखिरी में 7वें विकेट के लिए Akeal Husein (32) और Remario Shepherd (39) के बीच हुई जबरजस्त अर्धशतकीय साझेदारी ने भारत के लिए बड़ी मुश्किलें पैदा कर दी थीं। लेकिन भारत की टीम यहां मैच भी जीत गई। ओर वेस्ट इंडीज की टीम निर्धारिक 50 ओवर में 305 रन ही बना पाई।

संजू सैमसन ने भारत की हार को टाला

Ind vs WI के बीच खेले गए ODI के पहले मुकाबले में विकेट के पीछे दस्ताने पहने संजू सैमसन ने बहुत अच्छा खेल दिखाया। बल्ले से मात्र उन्होंने ज सिर्फ 12 रन ही बनाये। लेकिन दस्तानों के साथ उन्होंने बहुत बढ़िया काम किया। खासतौर से तो उन्होंने आखिरी ओवर में एक समय West Indies को लास्ट की 2 गेंदों पर 8 रन चाहिए थे।

लेकिन सिराज ने इतनी खराब गेंद फेंकी की जिस पर वाइड के चलते 5 रन जाते दिख रहे थे। लेकिन सैमसन ने विकेट के पीछे से इतनी शानदार डाइव लगाई कि वहां सिर्फ वाइड का एक रन ही गया और 4 रन बचा लिए। अगर वहां 5 रन मिल जाते तो हो सकता था। भारत यह मुकाबला हार जाता।

Also Read:IND vs WI Shubhman Gill: शुभमन गिल ने डेब्यू मैच के 3 साल बाद ODI में लगाई अपनी पहली फिफ्टी