IND vs SA :- INDIA आज यह मैच जीता तो सीरीज कर लेगा अपने नाम ओर बनाएगा नया इतिहास

भारत और साउथ अफ्रीका के बीच t20 का पांचवा मुकाबला रविवार यानि आज शाम 7:00 बजे बेंगलुरु के चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेला जाएगा।

IND vs SA :- INDIA आज यह मैच जीता तो सीरीज कर लेगा अपने नाम ओर बनाएगा नया इतिहास

IND vs SA :-

INDIA आज यह मैच जीता तो सीरीज कर लेगा अपने नाम, ओर बनाएगा नया इतिहास..

भारत और साउथ अफ्रीका के बीच t20 का पांचवा मुकाबला रविवार यानि आज शाम 7:00 बजे बेंगलुरु के चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेला जाएगा। पहले इस सीरीज में 4 मुकाबले खेले जा चुके हैं जिसमें से दो भारत जीता है और दो साउथ अफ्रीका जीता है एवम 2-2 से बराबरी पर रहा है। आज टीम इंडिया के पास एक नया इतिहास रचने का सुनहरा मौका है। अगर टीम इंडिया आज T20 के पांचवें मुकाबले में साउथ अफ्रीका को हराती है तो वह एक नया इतिहास बनाएंगे और यह पांच मैचों की सीरीज भी अपने नाम कर लेगी। 
और अगर साउथ अफ्रीका यह मुकाबला जीत जाती है, तो वह सीरीज अपने नाम कर लेगी और इंडिया यह सीरीज  हार जाएगी।

शुरुआती दो टी20 मैचों में साउथ अफ्रीका की बहुत बढ़िया बल्लेबाजी एवं गेंदबाजी रही और टीम इंडिया को 2-0  से हराया था। लेकिन इंडियन बल्लेबाजों ने अगले दो मैचों में बहुत बढ़िया वापसी करते हुए यह चार मैचों की सीरीज में  2-2 से बराबरी कर ली ।आज का मुकाबला इंडिया जीती है तो यह सीरीज अपने नाम कर लेगी और एक नया इतिहास रचेगी।


 हार्दिक ओर दिनेश कार्तिक से रहेगी उम्मीद :-

भारत और साउथ अफ्रीका के बीच खेले गए T20 मुकाबलों में हार्दिक पांड्या और दिनेश कार्तिक ने बहुत जबरजस्त बल्लेवाजी से टीम इंडिया को जीत दिलाने बहुत बड़ी भूमिका निभाई है। कार्तिक और हार्दिक पांड्या ने राजकोट में खेले गए T20i  मुकाबले में दोनो ने 65 रनो की साझेदारी 35 गेंदों में बनाई। दिनेश कार्तिक ने 55 रन मात्र 27 गेंदों में बनाए। ओर हार्दिक पांड्या ने 31 गेंदों में 46 रनो की बहुत अच्छी पारी खेली थी। और आज भी ऐसी ही  पारी की उम्मीद दोनों खिलाड़ी से रहेगी ।


खेल बिगाड़ सकता है मौसम :-

आज के पांचवे T20 मैच में मौसम खेल खराब कर सकता है। मौसम विभाग की रिपोर्ट के अनुसार आज बेंगलुरु में बारिश होने की  संभावना है। बेंगलुरु में तापमान 21 डिग्री तक रहने वाला है, ओर बारिश होने की आशंका भी 50% तक बताई जा रही हैं। 28 की गति से हवा भी चल सकती है।


कैसी रहेगी आज पिच :-

बेंगलुरु के चिन्नास्वामी स्टेडियम की पिच गेंदबाजों से ज्यादा बल्लेबाजों को मदद करेगी। इस पिच पर बल्लेबाजी बहुत अच्छी है। इस पिच पर बहुत बड़ा स्कोर बन सकता है। इस पिच पर स्पिन गेंदबाजी को ज्यादा फायदा मिलेगा। यह पिच एक दम सपाट और सुखी रहे

 IND VS SA की संभावित प्लेइंग -11 :-

India :-

ऋतुराज गायकवाड, ईशान किशन, श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत (कप्तान) , हार्दिक पांड्या, दिनेश कार्तिक ( W) , हर्षल पटेल, भुवनेश्वर कुमार, युजुवेंद्र चहल, आवेश खान, रवि विश्नोई

Sauth Africa :-

क्विंटन डिकोक,रीजा हेड्रिक्स,तेंबा बावुमा (कप्तान),एडन मारक्रम ,डेविड मिलर,हेनरिक,तबरेज समसी,कागिसो रबाड़ा,एनरिक नोखिया,मार्को येंसन