IND vs PAK Asia Cup 2022 : भारत ओर पाकिस्तान का मुकाबला का इस दिन होने वाला है, जानिए कब होगी इन दोनो टीमों में टक्कर

IND vs PAK: Asia Cup 2022 का आयोजन श्रीलंका में होना लगभग तय हो चुका है।इस बार यह टूर्नामेंट T20 फॉर्मेट में ही खेला जाएगा।

IND vs PAK  Asia Cup 2022 :   भारत ओर पाकिस्तान का मुकाबला का इस दिन होने वाला  है, जानिए कब होगी इन  दोनो टीमों में टक्कर

IND vs PAK in Asia Cup 2022:

क्रिकेट  फैंस को जल्द ही भारत-पाकिस्तान के बीच बहुत रोमांचक मुकाबला देखने को मिल सकता है। अगस्त माह के आखिरी में यह महा मुकाबला हो सकता है।  इस साल के एशिया कप (Asia Cup 2022) के लिए रूपरेखा भी लगभग तैयार हो गई है। मीडिया की रिपोर्ट्स के अनुसार, यह टूर्नामेंट श्रीलंका में होना लगभग तय हो गया है और शेड्यूल पर भी बात पक्की हो चुकी हैं।

क्रिकेट रिपोर्ट्स में कहा जा रहा है कि BCCI की ओर से श्रीलंका में एशिया कप के आयोजन को लेकर हरी झंडी भी दिखा दी गई है। यह  महामुकाबला  27 अगस्त से 11 सितंबर तक आयोजित किया जाने वाला हैं। और 28 अगस्त को भारत-पाकिस्तान मैच पर भी सहमति बन चुकी हैं।
28 अगस्त को रविवार का दिन है। ऐसे में भारत-पाकिस्तान की टक्कर के लिए इससे बेहतर और कोई दिन हो ही नही सकता है। एशियन क्रिकेट काउंसिल समेत ब्रॉडकास्टर्स और स्ट्रीमर्स यह चाहेंगे कि छुट्टी के इस दिन का सही उपयोग कर लेना चाहिए। भारत-पाकिस्तान का मैच रविवार को रखने से ज्यादा से ज्यादा TRP और रेवेन्यू जनरेट होनी की भी बहुत ज्यादा उम्मीद है।

एशिया कप (Asia Cup 2022) के लिए मेजबान श्रीलंका के साथ-साथ भारतीय टीम अफगानिस्तान टीम, पाकिस्तान और बांग्लादेश की टीम ने अपनी जगह पक्की कर ली है।वहीं यूएई, नेपाल, ओमान, हॉन्गकॉन्ग और बाकी बची हुई टीमों के बीच क्वालिफायर मुकाबले खेले जा सकते है। ये मुकाबले 21 अगस्त से शुरू होने की खबर सामने आई हैं।


भारत टी20 वर्ल्ड का बदला लेना चाहेगा 

पाकिस्तान की टीम ने टी20 वर्ल्ड कप 2021 में भारत की टीम  को 10 विकेट से करारी शिकस्त दी थी। लेकिन इस बार भारत पाकिस्तान से  इस हार का बदला लेना चाहेगा। एशिया कप के बाद 23 अक्टूबर को दोनों ही टीमें टी20 वर्ल्ड कप में टक्कर हुई थी। भारत और पाकिस्तान के बीच 9 टी20 मैच हो चुके हैं। जिसमें से 6 मैच भारत ने जीते हैं। ओर वहीं, 2 मैचों में पाकिस्तान की टीम को जीत मिली है।


भारत का एशिया कप में  है शानदार रिकॉर्ड 

भारतीय टीम ने एशिया कप का खिताब 5 बार अपने नाम किया हुआ है। ओर वहीं, पाकिस्तान ने सिर्फ 2 बार एशिया कप जीता है। भारत इस बार भी  एशिया कप में अपने खिताब को बचाने के लिए उतरेगा। टीम इंडिया ने पिछली बार बांग्लादेश को हराकर खिताब  अपने नाम किया हैं।