India vs Ireland 1st T20 Highlights:  Hardik Pandya की कप्तानी में भारत ने Ireland को 7 विकेट से हराया, दीपक हुड्डा ने मचाया धमाल.

IND vs Ireland के बीच T20 का पहला मुकाबला The Village Dulbin Stadium में खेला गया। जिसमें हार्दिक पांड्या ने पहली बार भारतीय टीम की कप्तानी की...

India vs Ireland 1st T20 Highlights:  Hardik Pandya की कप्तानी में भारत ने Ireland को 7 विकेट से हराया, दीपक हुड्डा ने मचाया धमाल.
India vs Ireland 1st T20 Highlights

 India vs Ireland 1st T20 Highlights: 

Hardik Pandya की कप्तानी में भारत ने Ireland को 7 विकेट से हराया, दीपक हुड्डा ने मचाया धमाल..

INDIA vs IRELAND  के बीच  T20 का पहला मुकाबला The Village Dulbin Stadium में खेला गया। जिसमें हार्दिक पांड्या ने पहली बार भारतीय टीम की कप्तानी की और  टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला लिया। इस मुकाबले  में India ने Ireland के सामने  7 विकेट से जीत हासिल की।  हार्दिक पांड्या ने कप्तानी पारी खेलते हुए एक ऑलराउंडर की भूमिका निभाई और गेंदबाजी और बल्लेबाजी दोनों से बहुत बढ़िया प्रदर्शन किया। उन्होंने आयरलैंड के सामने 11 गेंदों में 24 रन बनाए और गेंदबाजी करते हुए 1 विकेट भी चटकाया।

बारिश के चलते दोनों टीमों की पारी के ओवर घटाकर 12-12 ओवर कर दिए गए थे। भारत ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी की और आयरलैंड ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 4 विकेट के नुकसान पर 108 रनों का लक्ष्य भारत के सामने रखा। हैरी टेक्टर (Harry Tector ) ने 33  गेंदों में 64 रनों की धमाकेदार पारी खेली। जिसमें 6 चौके और 3 गगनचुंबी छक्के लगाए।
भारत ने  यह लक्ष्य मात्र 9.2 ओवर में ही 3 विकेट के नुकसान पर हासिल कर लिया।  Deepak Hudda ने 26 गेंदों में 45 रनों की नाबाद पारी खेली। Ishan Kisan ने अपनी टीम के लिए 26 रन बनाए।


 भुवनेश्वर कुमार का जलवा

भुवनेश्वर कुमार(Bhuvneshver Kumar) ने भारत को अच्छी शुरुआत दिलाते हुए पहले ही ओवर में Ireland के कप्तान Andrew Balbirnie को (0) के स्कोर पर बोल्ड कर दिया। अगले ही ओवर में हार्दिक पांड्या ने खतरनाक बल्लेबाज पॉल स्टर्लिंग को ( 4) पर पवेलियन का रास्ता दिखाया।


उमरान मालिक का डेब्यू 

Ireland के खिलाफ भारत की ओर से खेलते हुए Umran Malik ने पहली बार T20 इंटरनेशनल में अपना डेब्यू किया। और अपना सपना पूरा किया। उनके लिए यह  यादगार पल था। भारत की ओर से T20 इंटरनेशनल में खेलने वाले 98वे  क्रिकेटर बने इमरान मलिक। उमरान मलिक को इस मैच में 1 ही ओवर मिला है जिसमें उन्होंने 14 रन गवाएं।

हुड्डा और ईशान किशन का धमाल 

ईशान किशन और दीपक हुड्डा ने आयरलैंड के सामने बहुत विस्फोटक बल्लेबाजी की जिसमे ईशान किशन ने 11 गेंदों में 3 चौके ओर 2 छक्के की मदद से 26 रनो को बहुत अच्छी पारी खेली ओर हुड्डा ने 26 गेंदों में 47 रनों की नाबाद पारी खेली। ओर भारत की इस जीत को आसान कर दिया।
भुवनेश्वर कुमार , हार्दिक पांड्या, आवेश खान और युजेवेंद्र चहल ने 1- 1 विकेट चटकाए।

 भारत की प्लेइंग -11

 Ruturaj Gaikwad
 Ishan Kishan
 Deepak Hooda
 Suryakumar Yadav
 Hardik Pandya(c)
 Dinesh Karthik(w)
 Axar Patel 
 Bhuvneshwar Kumar
 Avesh Khan 
YuzvendraChahal
Umran Malik


 Ireland प्लेइंग - 11

Paul Stirling
Andrew Balbirnie(c)
Gareth Delany
HarryTector
Lorcan Tucker(w)
George Dockrell
Mark Adair
Andy McBrine
Craig Young 
Joshua Little
Conor Olphert