IND vs ENG 1st T20 Playing 11 : रोहित शर्मा इन खिलाड़ियों पर लगा सकते दाव उमरान - राहुल को करना पड़ सकता है इंतजार

IND vs ENG के बीच 7, 9 और 10 जुलाई को 3 टी20 मैचों की सीरीज के तीन मुकाबले खेले जाएंगे। जिसमे रोहित शर्मा भारतीय टीम की कप्तानी करेंगे।

IND vs ENG 1st T20 Playing 11 : रोहित शर्मा इन खिलाड़ियों पर लगा सकते दाव उमरान - राहुल को करना पड़ सकता है इंतजार
India vs England 1st T20 Playing 11

IND vs ENG 1st T20:

भारत की क्रिकेट टीम इंग्लैंड के खिलाफ 3 मैचों की टी20 सीरीज का पहला मुकाबला गुरुवार 7 जुलाई को साउथैम्पटन के द रोज बाउल मैदान पर खेलने वाली हैं।इस मुकाबले में भारतीय टीम  के नियमित कप्तान रोहित शर्मा की बहुत समय बाद इंटरनेशनल टीम में वापसी होने वाली है। वहीं इस मुकाबले में टीम के कुछ सीनियर खिलाड़ी विराट कोहली, जसप्रीत बुमराह और ऋषभ पंत नहीं खेल सकेंगे। हेड कोच राहुल द्रविड़ भी इस मैच के लिए टीम के साथ नहीं जुड़ सकते हैं।
 भारत की टीम ने इंग्लैंड के खिलाफ  1 जुलाई से 5 जुलाई तक  पांचवां टेस्ट मैच खेला था। इस मैच के खत्म होने और पहले टी20 के बीच महज एक दिन का अंतर रह गया  था। इसलिए भारतीय टीम के हेड कोच द्रविड़ समेत विराट कोहली, पंत, बुमराह, रवींद्र जडेजा और श्रेयस अय्यर 9 जुलाई को बर्मिंघम में खेले जाने वाले दूसरे टी20 के लिए टीम के साथ जुड़ने वाले है। आखिरी 10 जुलाई को नॉटिंघम के ट्रेंट ब्रिज में खेला जाने वाला हैं।


भारतीय टीम की गेंदबाजी 

भारतीय टीम के गेंदबाजी अटैक की बात की जाए तो भुवनेश्वर कुमार और हर्षल पटेल के साथ आवेश  तेज गेंदबाजी का जलवा दिखाएंगे। स्पिन की गेंदबाजी  युजवेंद्र चहल के हाथों में रहेगी। हार्दिक पंड्या और दीपक हुड्डा पांचवें गेंदबाज की भूमिका निभाते हुए नजर आ सकते हैं। ऐसे में भारत चार रेगुलर गेंदबाजों के साथ मैदान में उतर सकता है। दूसरी तरफ इयोन मॉर्गन के संन्यास के बाद कप्तान बने जोस बटलर पर भी सभी की निगाहे होंगी। IPL के बाद नीदरलैंड सीरीज में जॉस बटलर ने शानदार बल्लेबाजी जारी रखी थी।


दोनों टीमों की Playing 11 यह हो सकती है

India

Rohit Sharma (c) ,Ishan Kishan, Sanju Samsun, Suryakumar Yadav, Hardik Pandya, Deepak Hooda, Dinesh Kartik (wk), Bhuvneshwar Kumar, Harshal Patel , Yuzuvendra Chahal,Avesh Khan.

England

Jos Buttler (c), Jason Roy, David Malan, Liam Livingstone, Moeen Ali, Sam Curran, Chris Jordan, David Willey, Reece Topley, Tymal Mills, Matthew Parkinson.