IND vs ENG T20 : भारत और इंग्लैंड के बीच पहला T20, जानिए दोनो टीमों की प्लेइंग 11 क्या होगी

भारत ओर इंग्लैंड के बीच पहला टी 20 मुकाबला 07 जुलाई गुरुवार को खेला जाएगा। इंग्लैंड की कप्तानी जॉस बटलर करेंगे।विराट कोहली जसप्रीत बुमराह ऋषभ पंत को इस टी20 और वनडे सीरीज के लिए आराम दिया गया

IND vs ENG T20 : भारत और इंग्लैंड के बीच पहला T20, जानिए दोनो टीमों की प्लेइंग 11 क्या होगी
India vs England 1st T20

India vs England 1st T20

भारत और इंग्लैंड के बीच तीन T20 मैचों की सीरीज का पहला मुकाबला गुरुवार 7 जुलाई को Southampton में  रात 10: 30 बजे खेला जाएगा। हाल ही में भारत और इंग्लैंड के बीच पांचवा टेस्ट मुकाबला भी  खेला गया। जिसमे इंग्लैंड ने भारत को 7 विकेट से हराया। इस मैच में रोहित शर्मा कोरोना पॉजिटिव हो जाने के कारण टीम का हिस्सा नहीं थे। 7 जुलाई से खेले जाने वाले टी-20 मुकाबलों में रोहित शर्मा भारतीय टीम की कमान संभालेंगे। और भारत के लिए ओपनिंग करते हुए नजर आएंगे।
विराट कोहली जसप्रीत बुमराह ऋषभ पंत को इस टी20 और वनडे सीरीज के लिए आराम दिया गया है इसलिए यह तीनों सीनियर खिलाड़ी भारतीय टीम का हिस्सा नहीं रहेंगे।


रोहित शर्मा की भारतीय टीम में वापसी

भारतीय टीम के लिए यह बहुत अच्छी खबर है कि रोहित शर्मा कि अब भारतीय टीम में वापसी हो गई है। भारत और इंग्लैंड के बीच टेस्ट मैच के दौरान रोहित शर्मा कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे। इसलिए उन्हें क्रिकेट प्रोटोकॉल के हिसाब से 7 दिन तक आइसोलेशन में रखा गया था। इसलिए रोहित शर्मा इंग्लैंड टेस्ट टीम का हिस्सा भी नहीं बन पाए थे। लेकिन अब रोहित शर्मा पूरी तरह से फिट और स्वस्थ है इसलिए वह आने वाली इंग्लैंड की T20 और वनडे सीरीज में भारत की कप्तानी करते हुए नजर आएंगे। और भारत के लिए ओपनिंग करते हुए देखेंगे।

यह सीनियर खिलाड़ी रहेंगे टीम से बाहर

भारत और इंग्लैंड के बीच खेले जाने वाले टी-20 मुकाबलों में भारत के कई सीनियर खिलाड़ियों को आराम दिया गया है, जिसमें विराट कोहली जसप्रीत बुमराह और ऋषभ पंत भी शामिल है। यह तीनों खिलाड़ी अभी-अभी इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट मैच खेल कर आए हैं इसलिए इनको आराम दिया जाएगा। इनके स्थान पर कई युवा बल्लेबाजों को खेलने का मौका दिया जाएगा।
 जिसमे उमरान मलिक, रवि बिश्नोई ,ऋतुराज गायकवाड , अर्शदीप सिंह जैसे नए युवा खिलाड़ी भी टीम का हिस्सा रहेंगे। और भारतीय टीम से  इंग्लैंड के खिलाफ खेलते हुए नजर आएंगे। इन सभी खिलाड़ियों को रोहित शर्मा की कप्तानी में खेलने का मौका मिलेगा।

INDIA 1st T20 Squad 

 Rohit Sharma (C), Ishan Kishan, Suryakumar Yadav, Rahul Tripathi,Sanju Samsun, Dinesh Kartik (wk), Hardik Pandya, Deepak Hooda, venkatesh Iyer, Axer Patel, Harsha Patel, Bhuvneshwar Kumar, Avesh Khan, Umraan Malik, Yuzuvendra chahal, Ravi Bishnoi, Arshdeep singh 

England 1st T20 Squad

David Malan, Harry Brook, Jason Roy, Liam Livingston, Moeen Ali, Jos Buttler (c)(w), Phil salt, Sam Curran, Cris Jordan, Dewid Willey,Matt Parkinson, Tymal Mills, Richard Gleeson.