IND vs WI 4th T20: अर्शदीप सिंह के तूफान में उड़ी वेस्ट इंडीज टीम, भारत ने 59 रनों से मैच जीतकर 3-1 से सीरीज पर कब्जा किया

India vs West Indies: भारत की बल्लेबाजी और गेंदबाजी में दबदबे वाले प्रदर्शन से टीम ने 5 मुकाबले की सीरीज के चौथे T20 में वेस्टइंडीज को 59 रन से हराकर 3-1 की अजेय बढ़त बना ली।

IND vs WI 4th T20: अर्शदीप सिंह के तूफान में उड़ी वेस्ट इंडीज टीम, भारत ने 59 रनों से मैच जीतकर 3-1 से सीरीज पर कब्जा किया
India beat West Indies by 59 runs

India beat West Indies by 59 Runs

Team India ने West Indies के खिलाफ ODI के बाद अब T-20 सीरीज पर भी अपना कब्जा कर लिया है। Rohit Sharma की कप्तानी वाली टीम ने Florida के CBR Park में West Indies को चौथे मुकाबले में 59 रनों से हराते हुए इस सीरीज में 3-1 की अजेय बढ़त बना ली है। India ने पहले बैटिंग करते हुए 5 विकेट के नुकसान पर 191 रनों का विशाल लक्ष्य खड़ा किया था।

जवाब में West Indies की टीम खराब शुरुआत के बाद लगातार विकेट गंवाती चली गई। और 132 रनों के स्कोर पर ही ढेर हो गई। भारत के लिए  Arshdeep Singh ने  3 विकेट चटकाए, जबकि Avesh Khan, Axar Patel और Ravi Bishnoi ने 2-2 विकेट अपने नाम किए।

India beat West Indies by 59 runs

रोहित और सूर्या की अर्धशतकीय साझेदारी

कप्तान Rohit Sharma और Suryakumar Yadav ने 53 रन की तेज तर्रार साझेदारी कर भारत की टीम को शानदार शुरुआत दिलाई। रोहित ने शुरुआती 2 ओवर में चौका लगाने के बाद तीसरे ही ओवर में Obed Mccoy खिलाफ 2 छक्के लगाये । इस ओवर में Suryakumar Yadav ने भी 1 छक्का और 1 चौका जड़ दिया।

टीम इंडिया ने इस ओवर से 25 रन बटोरे थे। रोहित ने 5वें ओवर में अकील हुसैन  के खिलाफ एक और छक्का जड़कर बोल्ड हो गए। हुसैन 16 गेंद की उनकी पारी को खत्म कर दिया। उन्होंने 2 चौके और 3 छक्के लगाए थे।

आवेश ओर अर्शदीप ने 2-2 विकेट चटकाएं

भारतीय टीम ने आज अपनी बल्लेबाजी के साथ साथ गेंदबाजी में भी बहुत शानदार प्रदर्शन दिखाया। भारतीय टीम की ओर से गेंदबाजी करते हुए। Avesh Khan ने 4 ओवर में 17 रन देकर 2 विकेट चटकाए। ओर उनके साथ ही Arshdeep Singh ने 3.1 ओवर में 12 देकर 2 विकेट भारत की झोली में डाले। Axar Patel ओर Ravi Bishnoi ने भी 2 विकेट चटकाए।
 भुवनेश्वर कुमार के हाथ आज एक भी विकेट नहीं लगा। लेकिन गेंदबाजी बहुत शानदार रही।

Also Read:IND vs WI T20I: वेस्टइंडीज को भारत ने 7 विकेट से हराया, सूर्यकुमार यादव ने खेली तूफानी पारी