IND vs SA 1st T20 :- जानिए भारत vs साउथ अफ्रीका की प्लेइंग इलेवन क्या होगी

भारत vs साउथ अफ्रीका 1st T20 :- जानिए भारत vs साउथ अफ्रीका की प्लेइंग इलेवन क्या होगी , भारत में अफ्रीका शानदार रिकार्ड

IND vs SA  1st T20 :-   जानिए भारत vs साउथ अफ्रीका की प्लेइंग इलेवन क्या होगी

भारत vs साउथ अफ्रीका 1st T20 :

जानिए भारत vs साउथ अफ्रीका की प्लेइंग इलेवन क्या होगी , भारत में अफ्रीका शानदार रिकार्ड 

भारत बनाम साउथ अफ्रीका का शानदार मुकाबला आज गुरुवार की शाम 7:00 बजे दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में खेला जाएगा। इस मैच में युवा विकेट कीपर खिलाड़ी ऋषभ पंत कप्तानी करते हुए नजर आयेंगे।इस मुकाबले में इंडिया की टीम नए युवा खिलाड़ियों से भरी हुई हैं। जो की साउथ अफ्रीका को टक्कर देने उतरेगी। यदि भारतीय टीम यह 5 मैचों की सीरीज जीत लेगी तो लगातार इस फार्मेट में 13वी बार जीतने वाली टीम बनेगी। ओर भारत की निगाहे वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाने पर रहेगी।

भारत की नजरे भले ही वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाने पर हो लेकिन साउथ अफ्रीका का भी इंडिया में बहुत शानदार रिकार्ड हैं।
दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में यह पहला मुकाबला आज शाम 7:00 बजे खेला जाएगा।

केएल राहुल हुए टीम से बाहर :

मैच  शुरू होने से 1 दिन पहले ही इंडिया को  बहुत बड़ा झटका लगा है,  रोहित शर्मा की उपस्थिति में केएल राहुल को टीम इंडिया का कप्तान बनाया गया था। लेकिन केएल राहुल मैच स्टेट होने के पहले ही चोटिल हो गए इस लिए उन्हें टीम से बाहर कर दिया है। ओर IPL में बहुत शानदार प्रदर्शन करने वाले कुलदीप यादव भी टीम से बाहर रहेंगे। आज के मैच में पहली बार ऋषभ पंत टीम इंडिया की कप्तानी करेंगे। ओर हार्दिक पांड्या उप कप्तान रहेंगे।


इंडिया अभी तक लगातार 12 T 20 मैच जीत चुका है और अगर इंडिया आज का मुकाबला जीत जाती है तो यह लगातार 13वी टी 20 जीत होगी। ओर अगर ऐसा होता है तो यह एक वर्ल्ड रिकॉर्ड होगा जिसमे लगातर सबसे ज्यादा मैच जीतने का वर्ल्ड रिकॉर्ड बन जाएगा।


पिच की जानकारी :

दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम की पिच पर स्पिन गेंदबाजो को बहुत ज्यादा मदद मिल सकती है। इस मैदान पर विकेट सीखा हो सकता है। तेज गेंदबाज को भी अच्छी मदद मिलेगी। लेकिन स्पिन गेंदबाज के लिए बहुत असरदार साबित होगी। इस पिच पर यूजी चहल 3 विकेट चटका चुके है। यह बहुत बढ़िया ओर सपाट पिच है।


 मौसम का हाल :- 

आज गुरुवार को मोसम साफ रहेंगे, बारिश के कोई आसार नहीं है। यह पर तेज गर्मी के साथ मोसम भी गर्म रहेगा। ओर मुकाबला शाम को है इस लिए गर्मी का तापमान भी बहुत कम रहेगा। शाम को यह का तापमान लगभग 37 डिग्री तक रहेगा


दोनो टीमों की प्लेइंग इलेवन :

भारत : 

ऋतुराज गायकवाड
ईशान किशन
ऋषभ पंत (कप्तान)
श्रेयस अय्यर
दिनेश कार्तिक 
हार्दिक पांड्या
अक्षर पटेल
भुवनेश्वर कुमार
युजुवेंद्र चहल
हर्षल पटेल
उमरान मलिक

साउथ अफ्रीका :-

क्विंटन डिकोक
रीजा हेड्रिक्स
तेंबा बावुमा (कप्तान)
एडन मारक्रम 
डेविड मिलर
हेनरिक
तबरेज समसी
कागिसो रबाड़ा
एनरिक नोखिया
मार्को येंसन