IND vs SA Highlight:- इंडिया ने साउथ अफ्रीका को 82 रनो से हराया, कार्तिक की T20i में पहली फिफ्टी, आवेश खान ने चटकाए 4 विकेट।

भारत ने इस पांच मैचों की सीरीज में 2-2 से इस मुकाबले को बराबर कर लिया है। इस पारी में दिनेश कार्तिक ने 200+ के स्ट्राइक रेट से 27 गेंदों में 55 रन बनाए।

IND vs SA Highlight:-  इंडिया ने साउथ अफ्रीका को 82 रनो से हराया, कार्तिक की T20i में पहली फिफ्टी, आवेश खान ने चटकाए 4 विकेट।

 IND vs SA Highlight:-

इंडिया ने साउथ अफ्रीका को 82 रनो से हराया, कार्तिक की T 20i में पहली फिफ्टी, आवेश खान ने चटकाए 4 विकेट।

IND vs SA का चौथे T20 मुकाबला राजकोट में खेला गया। जिसमे भारत ने साउथ अफ्रीका को 82 रनो से हराया। ओर भारत ने इस  पांच मैचों की सीरीज में 2-2 से इस मुकाबले को बराबर कर लिया है। इस पारी में दिनेश कार्तिक ने 200+ के स्ट्राइक रेट से 27 गेंदों में 55 रन बनाए। ओर हार्दिक पांड्या ने 31 गेंदों ने 46 रन बनाए। ओर आवेश आज के मैच में हीरो रहे जिन्होंने 4 ओवर में 4 विकेट चटकाए। भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए विश्व भर में 170 रनों का लक्ष्य रखा है वहीं दूसरी ओर साउथ अफ्रीका बल्लेबाजी करते हुए 16.5 ओवर  86 रन बनाकर ऑल आउट हो गई।

T20 international में साउथ अफ्रीका के खिलाफ भारत की सबसे बड़ी जीत हैं। इंडिया-साउथ अफ्रीका के साथ खेले गए टी-20 मुकाबलों में से दो मुकाबले हार चुकी है और अब लगातार दो मुकाबले जीतकर बराबरी पर बनी हुई है। भारत की पांचवीं सबसे बड़ी जीत है।


दिनेश कार्तिक की T 20i करियर में पहली फिफ्टी :-

भारत और साउथ अफ्रीका के बीच खेले गए टी-20 के चौथे मुकाबले में दिनेश कार्तिक की तूफानी पारी को देखकर सब हैरान हो गए। उन्होंने इस मैच में और विस्फोटक अंदाज में पारी खेली। दिनेश कार्तिक ने 203 के स्ट्राइक रेट से बल्लेबाजी करते हुए 27 गेंदों में 55 रनों की विस्फोटक पारी खेली। इस पारी में दिनेश कार्तिक 9 चौके और 2 गगनचुंबी छक्के लगाए। और दिनेश कार्तिक ने अपने t20i करियर में पहला अर्थ शतक लगाया। साउथ अफ्रीका के गेंदबाजों के छक्के छुड़ा दिए।


आवेश खान ने 4 विकेट चटकाए:-

भारत और साउथ अफ्रीका के चौथे T 20 मुकाबले में युवा गेंदबाज आवेश खान ने भारत की ओर से गेंदबाजी करते हुए 4 ओवर में 18 रन देकर चार विकेट चटकाए। इस मैच आवेश खान ने   बहुत घातक गेंदबाजी करी।


पंत फिर से रहे फ्लॉप :-

भारत की कप्तानी कर रहे ऋषभ पंत साउथ अफ्रीका के खिलाफ खेले गए चार टी-20 मुकाबलों में बुरी तरह फ्लॉप रहे। यह अभी खेले गए मुकाबले में अच्छा प्रदर्शन नहीं कर सके। ओर बिलकुल भी लय में नजर नही आए।  इस मुकाबले में ऋषभ पंत ने 23 गेंदों में 17 रन बनाकर आउट हो गए।उन्होंने  मात्र 73.4 के स्ट्राइक रेट से रन से रन बनाए।


 दोनो टीमों की प्लेइंग इलेवन :

भारत : 

ऋतुराज गायकवाड,ईशान किशन,ऋषभ पंत (कप्तान),श्रेयस अय्यर,दिनेश कार्तिक ,हार्दिक पांड्या,वेंकटेश आयर,भुवनेश्वर कुमार,युजुवेंद्र चहल,हर्षल पटेल
आवेश खान

साउथ अफ्रीका :-

क्विंटन डिकोक,रीजा हेड्रिक्स,तेंबा बावुमा (कप्तान),एडन मारक्रम ,डेविड मिलर,हेनरिक,तबरेज समसी,कागिसो रबाड़ा,एनरिक नोखिया,मार्को येंसन