Jasprit Bumrah ने Yuvraj singh की याद दिलाई

Stuart Broad के एक ओवर में  Yuvraj singh ने 6 छक्के जड़े थे। अब Jasprit Bumrah ने भी 2 छक्के ओर 4 चौके जड़ दिए।

Jasprit Bumrah ने Yuvraj singh की याद दिलाई
Ind vs England Test Match Me Jasprit bumrah ka Jalwa

 Jasprit Bumrah ने Yuvraj की याद दिलाई

Stuart Broad के एक ओवर में  Yuvraj Singh ने 6 छक्के जड़े थे। अब बुमराह ने भी 2 छक्के ओर 4 चौके जड़ दिए।

Ind vs Eng के बीच बर्मिंघम में खेले गए पांचवे टेस्ट मैच में इंडियन टीम की कप्तानी कर रहे Jasprit Bumrah  ने बहुत घातक अंदाज में बल्लेबाजी करते हुए 31 रन मात्र 16 गेंदों में बनाए। वैसे तो बुमराह एक गेंदबाज हे लेकिन उन्होंने अपनी बल्लेबाजी से भी इंग्लैंड के गेंदबाजों के छक्के छुड़ा दिए। बुमराह ने इंग्लैंड के फास्ट बॉलर Stuart Broad के ओवर में 35 रन बना कर Broad की धुलाई कर डाली।  ओर टेस्ट क्रिकेट  के इतिहास का सबसे महंगा ओवर भी साबित हुआ है।  ओर इसी के साथ Bumrah ने टेस्ट क्रिकेट में एक ओवर में सबसे ज्यादा रन बनाने का रिकॉर्ड भी अपने नाम किया। इससे पहले टेस्ट क्रिकेट के एक ओवर में सबसे ज्यादा रन Brian Lara के थे। ओर अब ये रिकॉर्ड भी Jasprit Bumrah  के नाम हो गया है।

भारतीय पारी में इंग्लैंड के गेंदबाज Stuart Broad 84 वे ओवर में गेंदबाजी करने आए और एक ही ओवर 35 रन देकर चले गए। जिसमे Jasprit Bumrah ने अपने बल्ले से ही 29 रन ठोक दिये। ओर बाकी के 6 रन एक्स्ट्रा रन थे। जो की इसी ओवर में आए थे।


बुमराह ने लारा का रिकॉर्ड तोड़ा

Jasprit Bumrah ने टेस्ट मैच में इंग्लैंड के खिलाफ stuart Broad के एक ओवर में 35 रन बनाकर वेस्ट इंडीज के पूर्व बल्लेबाज Brain Lara का रिकॉर्ड भी तोड़ डाला। ब्रायन लारा ने टेस्ट क्रिकेट में  पीटरसन के एक ही ओवर 28 रन बनाकर नया रिकॉर्ड कायम किया था। जिसका रिकॉर्ड भी अब जसप्रीत बुमराह ने तोड़ दिया है।

Yuvraj Singh ने साल 2007 में Broad के एक ओवर 6 छक्के जड़े थे

भारतीय टीम के पूर्व बल्लेबाज Yuvraj Singh ने Stuart Broad के एक ओवर 6 छक्के लगाकर एक नया इतिहास रचा था। ओर टेस्ट क्रिकेट के एक ही ओवर में उसी गेंदबाज स्टुअर्ट ब्रॉड के खिलाफ जसप्रीत बुमराह ने भी 35 बनाकर नया रिकॉर्ड कायम कर लिया है। इस एक ओवर में बुमराह 2 छक्के ओर 4 चौके लगाए।
लेकिन युवराज सिंह ने यह रिकॉर्ड T20 मुकाबले में बनाया था। जिसमे Stuart Broad अपना 19वा ओवर डालने आए थे। जिसमे युवराज सिंह ने एक ही ओवर में 6 छक्के जड़े थे।