IND vs ENG 5th Test : इंग्लैंड ने भारत को बुरी तरह हराया , बेयरस्टो ओर रूट ने जड़ा शतक,रूट ने 142 रनो की पारी खेली।

 भारत की टीम 350+ रनों का टारगेट देकर पहली बार हारी, पांचवे टेस्ट में भारत को इंग्लैंड ने 7 विकेट से हराया, इंग्लैंड के 2 खिलाड़ी ने लगाए शतक

IND vs ENG 5th Test : इंग्लैंड ने  भारत को बुरी तरह हराया , बेयरस्टो ओर रूट ने जड़ा शतक,रूट ने 142 रनो की पारी खेली।
IND vs ENG 5th Test Match

Ind vs Eng 5th Test Match

भारत और इंग्लैंड के खिलाफ खेले गए पांचवें टेस्ट मैच की दूसरी पारी में भारत ने बल्लेबाजी करते हुए इंग्लैंड के सामने 378 रनों का लक्ष्य रखा। विश्व विशाल स्कोर का पीछा करते हुए इंग्लैंड ने 3 विकेट के नुकसान पर बड़ी आसानी से जीत हासिल कर ली। इस मैच में जॉनी बेयरस्टो और जोए रूट ने एक-एक शतक लगाया। जोए रूट ने 142 रनों की  और जॉनी बेयरस्टो ने 114 रनों की शानदार पारी खेली। जॉनी वेयरस्टो और जोए रूट के बीच 269 रनों की लाजवाब साझेदारी बनी और दोनों ने नाबाद रहते हुए अपनी टीम को जीत दिलाई। और भारतीय टीम का जीतने का सपना तोड़ दिया। और इस जीत के साथ इंग्लैंड ने इस पांच मैचों की सीरीज को 2-2 से बराबर किया। ऐसा पहली बार हुआ कि भारतीय टीम ने 350 से ज्यादा का टारगेट रखा फिर भी हार का सामना करना पड़ा.

रूट ने खेली धुआधार पारी

जो रूट ने पांचवे दिन के टेस्ट मैच में अपने टेस्ट करियर करियर का 28वा शतक लगाया। साल 2021 के बाद से इंग्लैंड के बल्लेबाजों में 11 शतक 47 पारियों में लगाए। जोए रूट ने भारत के खिलाफ 9वाशतक लगाया। दूसरी इनिंग में भारत की टीम 245 रनों पर ऑल आउट हो चुकी थी। और इंग्लैंड के सामने 378 रनों का लक्ष्य रखा था।

ऐसा लगा कि इंग्लैंड इस लक्ष्य का पीछा करने में असमर्थ रहेगी। लेकिन जोए रूट और जॉनी वेयरस्टों  की शानदार  शतकीय पारी ने पूरा मैच ही पलट कर रख दिया और हारे हुए मैच को इंडिया की पकड़ से वापस छीन लिया।
 इस मैच में रूट ने 142 रनो की बहुत ही शानदार और शतकीय पारी खेली। ओर अपनी टीम को जीत दिलाई।

बुमराह ने 2 विकेट चटकाए

भारतीय टीम के कप्तान जसप्रीत बुमराह ने टेस्ट मैच के चौथे दिन अपनी टीम के लिए 2 शुरुआती विकेट निकाले। टी ब्रेक से पहले ही जसप्रीत बुमराह ने जैक क्राली को 46 रनो के स्कोर पर ही पवेलियन का रास्ता दिखा दिया था। ओर फिर टी ब्रेक के बाद ओलिपॉप को भी आउट कर दिया। ओर इंग्लैंड की टीम को शुरुआत में ही जबरजस्त झटके दे दिए। और उसके बाद मोहम्मद शमी ने भी बहुत शानदार गेंदबाजी  करते हुए इंग्लैंड के सेट बल्लेबाज को आउट किया और 1 विकेट अपने नाम किए।  मोहम्मद शमी और जसप्रीत बुमराह के अलावा किसी भी गेंदबाज के हाथ कोई भी विकेट नहीं लगा।
जसप्रीत बुमराह के मैदान से बाहर जाने के बाद थोड़ी देर के लिए ऋषभ पंत ने कप्तानी संभाली और इसी बीच भारत ने दो रिव्यू गवा दिए।

पंत और पुजारा ने ही खेली सम्मान जनक पारी 

भारतीय टीम के लिए दूसरी पारी में ऋषभ पंत और पुजारा के अलावा किसी और बल्लेबाज ने ज्यादा रन नहीं बनाए। इन दोनों बल्लेबाजों ने भारत के लिए एक एक अर्धशतक बनाया। पुजारा ने भारत के लिए 64 रनों की शानदार पारी खेली जिसमें 8 चौके लगाए। और ऋषभ पंत ने पहली पारी में 146 रन बनाए। पारी में ऋषभ पंत ने मात्र 57 रन बनाकर आउट हो गए। इन दोनों बल्लेबाजों के अलावा भारत के किसी भी बल्लेबाज ने अवश्य तक नहीं लगाया। ऋषभ पंत ने अपने टेस्ट करियर का 10वा अर्धशतक लगाया।