IND vs ENG 1st T20 Highlights : हार्दिक ने तूफानी फिफ्टी के बाद झटके चार विकेट, भारत 50 रनो से जीता

भारतीय टीम ने पहले बल्‍लेबाजी करते हुए हार्दिक पांड्या की ऑलराउंडर पारी और अर्धशतक के दम पर 20 ओवरों में 8 विकेट के गवाकर 198 रन बनाए।

IND vs ENG 1st T20 Highlights :  हार्दिक ने तूफानी फिफ्टी के बाद झटके चार विकेट, भारत 50 रनो से जीता
IND vs ENG 1st T20 Highlights

India vs England, 1st T20

साउथम्‍पटन में भारतीय टीम ने इंग्‍लैंड के खिलाफ पहले ही टी20 मुकाबले में 50 रन से बहुत बड़ी जीत दर्ज की तो ओर इसका श्रेय पूरी तरह से Hardik Pandya को जाता है। हार्दिक पांड्या  ने पहले बल्‍ले से कहर बरसाते हुए  6  चौकों और 1 छक्‍के की मदद से 33 गेंदों पर 51 रन ठोक डाले। फिर गेंदबाजी के दौरान भी 4 बहुमूल्य विकेट चटकाए। ओर इसके साथ ही भारतीय टीम ने 3 मैचों की टी20 सीरीज में 1-0 से बढ़त बना ली है। जॉस बटलर का इंग्‍लैंड की टीम के कप्‍तान के रूप में डेब्‍यू बिल्कुल भी अच्‍छा नहीं रहा।
इंग्‍लैंड की तरफ से सबसे ज्यादा  रन Moeen ने 36(20) ने बनाए। क्रिस जोर्डन ने  17 गेंदों पर 26 रन बनाने के बाद भी नाबाद डगआउट लौटे. भारत की बल्‍लेबाजी में हार्दिक पांड्या की शानदार फिफ्टी के दम पर  20 ओवरों में 8 विकेट के नुकसान पर 198 रनो के लक्ष्‍य का पीछा करने के दौरान इंग्लिश टीम 148 रन पर ही ऑलआउट हो गई।

एक ओवर में हार्दिक ने झटके दो विकेट

199 रनों के बड़े लक्ष्‍य का पीछा करने के दौरान इंग्‍लैंड की शुरुआत खास अच्‍छी नहीं रही। भुवनेश्‍वर कुमार ने पहले ही ओवर में इंग्लैंड के  कप्‍तान जोस बटलर को बोल्‍ड कर दिया। ओर नं.3 पर बल्‍लेबाजी के लिए आए डेविड मलान 14 गेंदों पर 21 रन बनाकर ही हार्दिक पांड्या की गेंद पर क्‍लीन बोल्‍ड हो गए। इसी ओवर में पांड्या ने नए बल्‍लेबाज लियाम लिविंगस्टोन को विकेट के पीछे कैच करवा कर आउट करा दिया। हार्दिक पांड्या ने 4 ओवरों में 33 रन देकर 4 विकेट चटकाए।

मोइन अली ने बल्ले और गेंद से दिखाया जलवा

7वें ओवर की पहली गेंद पर दूसरे सलामी बल्‍लेबाज जेसन रॉय महज 4 रन के निजी स्‍कोर पर हार्दिक पांड्या का शिकार बन गए। ज पांड्या ने उन्‍हें हर्षल पटेल के हाथों कैच आउट करवा दिया। हैरी ब्रुक ने भी 23 गेंदों पर 28 रनो की पारी खेली। युजवेंद्र चहल ने उन्‍हें सूर्यकुमार यादव के हाथों से  कैच आउट करवा दिया। गेंदबाजी में 2 विकेट निकालने वाले मोइन अली ने भी शानदार बल्‍लेबाजी के दौरान 20 गेंदों पर 36 रन जड़ दिए। ओर वे बड़ा शॉट लगाने के प्रयास में ही वो स्‍टंप आउट हो गए।

रोहित शर्मा की छोटी लेकिन किफायती पारी

रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर पहले बल्‍लेबाजी करने का फैसला लिया ओर वो इशान किशन के साथ पहले बल्‍लेबाजी के लिए मैदान में आए।रोहित ने 14 गेंदों पर 24 रन की छोटी लेकर अच्छी पारी खेली।  भारत ने दो ओवरों में 20 रन बना लिए थे।जिसे देखते हुए कप्‍तान जॉस बटलर बटलर ने तीसरे ही ओवर में मोइन अली को गेंदबाजी सौप दी और मोइन ने इस ओवर में 2 चौके खाने के बाद रोहित शर्मा का विकेट निकाल लिया। ओर अपने अगले ही ओवर में उन्‍होने इशान किशन 8(10) को सस्‍ते में चलता कर दिया।