ICC WTC Points Table : भारतीय टीम के करीब पहुंचा पाकिस्तान, जानिए इंग्लैंड का स्थान कोनसा हे

ICC Word Test Champion ship Points Table की बात की जाए तो ऑस्ट्रेलियाई टीम ICC WTC टेस्ट की प्वाइंट्स टेबल में पहले स्थान पर है।

ICC WTC Points Table : भारतीय टीम के करीब पहुंचा पाकिस्तान, जानिए इंग्लैंड का स्थान कोनसा हे
ICC Word Test Champion ship Points Table

Points Table Update :

भारत की टीम  को इंग्लैंड के हाथों सीरीज के आखिरी मैच में करारी​ हार का सामना करना पड़ा हैं। इंग्लैंड ने भारत को 7 विकेट से हराकर सीरीज को 2-2 से बराबर कर लिया। इस सीरीज के दो मैच भारतीय टीम ने ही जीते थे।वहीं दो मैच अब इंग्लैंड के नाम हो गए हैं और एक मैच ड्रॉ रहा था। टीम इंडिया की हार और इंग्लैंड की जीत के बाद ICC World test championship की प्वाइंट्स टेबल में भी काफी बदलाव हुआ है। बेसे तो इंग्लैड की टीम पहले से ही काफी नीचे थी। तो उसे इस जीत से कोई खास फर्क नही पड़ता है। लेकिन पाकिस्तान की टीम भारतीय टीम के बहुत करीब पहुंच गई हैं।

ऑस्ट्रेलिया टीम अभी भी नंबर 1 पर मौजूद है

ICC World Test Champion ship पॉइंट्स  टेबल की बात की जाए तो ऑस्ट्रेलिया की टीम ICC WTC  की प्वाइंट्स टेबल में नंबर 1 पर है। ऑस्ट्रेलिया ने अब तक 6 मैच जीते हैं और एक भी हार नहीं मिली है। तीन मैच तो बराबरी  पर खत्म हुए हैं। ऑस्ट्रेलिया के पास 77.79 प्रतिशत अंक हैं। वहीं टीम के 84 अंक मोजूद है।

ओर दूसरे नंबर पर दक्षिण अफ्रीका की टीम आती हैं। दक्षिण अफ्रीका ने अब तक 5 मैच जीते हैं और दो में उसे हार गई है।इस टीम के पास 60 अंक मोजूद हैं और जीत प्रतिशत 71.46  है। इसके बाद तीसरे नंबर पर भारतीय टीम है। भारत की टीम  ने अब तक 6 मैच जीते हैं और चार में उसे हार का सामना करना पड़ा है। टीम के अंक 78 अंक हैं और जीत प्रतिशत 53.44 है। आज के मैच में हार से इंग्लैंड को तो बहुत फायदा  हुआ है, लेकिन भारतीय टीम की अंक तालिका में स्थिति पर कोई ज्यादा बुरा असर नहीं पड़ा है।

जाने कैसे मिलते हैं World Test Champion ship  में अंक 

ICC World Test Champion  का आयोजन 2022 में हो रहा है। वे सभी टीमें जो टेस्ट मैच खेलती हैं, वो इसी के तहत खेले जाने वाले  टेस्ट मैच जीतने पर जितने वाली टीम को 12 अंक दिए जाते हैं। वहीं बराबरी पर मैच खत्म होने पर 4- 4 अंक दोनों टीमों के बीच बांट दिए जाते हैं। मैच टाई होने पर 6 अंक मिलते हैं।वहीं हार पर कोई अंक नहीं दिया जाता है । सभी मैच खत्म होने पर जो भी दो टीम  टॉप 2 में रहेगी उनके बीच फाइनल मैच खेला जाएगा
 ओर ये टूर्नामेंट लगभग 2023 तक चलने वाला है।इसके बाद फाइनल मुकाबला होगा। इससे पहले साल 2021 का फाइनल मैच भारत की टीम ने खेला था। भारत और न्यूजीलैंड  टीम के बीच फाइनल मैच हुआ था ।जिसे न्यूजीलैंड की टीम ने जीता था और टेस्ट चैंपियनशिप की पहली विजेता टीम न्यूजीलैंड की टीम बन गई थी।