ICC Rankings: ODI में विराट कोहली पांचवे , रोहित छठवे नंबर पर, और पाकिस्तान के बाबर आजम पहले स्थान पर मौजूद

ICC की नई ODI Ranking में पाकिस्तान के Babar Azam पहले स्थान मौजूद है। वहीं, Suryakumar Yadav T20 Rankings में दूसरे स्थान पर मौजूद हैं।

ICC Rankings: ODI  में विराट कोहली पांचवे , रोहित छठवे नंबर पर, और पाकिस्तान के बाबर आजम पहले स्थान पर मौजूद
ICC Men's ODI player batting ranking

ICC ODI Men's Rangking

ICC की ताजा Ranking में Pakistan के खिलाड़ियों को बहुत फायदा मिला है। Nitherland के खिलाफ शानदार  पारी खेलने वाले Babar Azam ने ODI में पहले नंबर पर अपनी स्थिति और मजबूत कर ली है। वहीं, Imam Ul Haq  दूसरे नंबर पर मौजूद हैं। भारत के Virat Kohli नंबर 5  और रोहित शर्मा नंबर 6 पर बने हुए हैं।

गेंदबाजों में Jasprit Bumrah टॉप 10 में शामिल एकमात्र भारतीय गेंदबाज हैं, जो दूसरे नंबर पर हैं। T20 में Suryakumar Yadav दूसरे नंबर पर बने हैं। गेंदबाजों में Bhuvneshawer Kumar 10वें नम्बर पर मौजूद हैं।

पाकिस्तान के Babar Azam ने Nitherland के खिलाफ 74 रनो की पारी खेली थी। और अपनी टीम को जीताया था। उनकी इस पारी की दम पर  उन्होंने पहले पायदान पर अपनी स्थिति और भी ज्यादा मजबूत की है। Babar Azam के पास 891 Ranking Points हैं, जबकि दूसरे नंबर पर मौजूद इमाम उल हक के पास 800 Ranking Points हैं।

16 महीने से ही पहले पायदान पर बाबर आजम मौजूद

Babar Azam ने पिछले साल  भारत के Virat Kohli को पीछे छोड़कर ODI में बल्लेबाजों की Ranking में नंबर 1 पायदान दर्ज किया था। इसके बाद से वो पहले नंबर पर बने हुए हैं। अब उन्होंने दूसरे नंबर पर मौजूद इमाम उल हक पर 91  प्वाइंट की बढ़त हासिल कर ली है.

और काफी लंबे समय तक उनका पहले नंबर पर बने रहना तय लग रहा है। बाबर T20 में भी दुनिया के नंबर 1 बल्लेबाज बने हैं।, New Zealand के सलामी बल्लेबाज Devon Conway ने शानदार प्रदर्शन कर 7वें स्थान पर जगह बना रखी है।

मुस्तफिजुर रहमान को हुआ फायदा

ODI में गेंदबाजों की Ranking में ज्यादा फायदा Bangladesh के मुस्तफिजुर रहमान को हुआ। 6 स्थान के फायदे के साथ वो 10वें नम्बर पर पहुंच गए हैं। वो Zimbabwe के खिलाफ सीरीज में सबसे ज्यादा विकेट चटकाने के मामले में टॉप पर बने हुए हैं।

Also Read:Asia Cup 2022: सोमवार को होगा भारतीय टीम का एलान, हार्दिक पांड्या को बनाया जा सकता है उपकप्तान