IPL Final :- IPL की नई चैम्पियन बनी गुजरात टाइटन

IPL Title जीतने वाली 7 वी टीम बनी Gujarat Titans फाइनल में राजस्थान रॉयल्स को हराया

IPL Final :-   IPL की नई चैम्पियन बनी गुजरात टाइटन

IPL की नई चैम्पियन बनी गुजरात टाइटन :

आईपीएल टाइटल जीतने वाली 7 वी टीम बनी Gujarat taitan, फाइनल में राजस्थान रॉयल्स को हराया 

कप्तान हार्दिक पांड्या की टीम गुजरात टाइटन ने अपने डेब्यू सीजन में आईपीएल का टाइटल खिताब जीत कर चैम्पियन बनी और आईपीएल में नया इतिहास रच दिया। गुजरात टाइटंस ने 29 मई रविवार की शाम खेले गए फाइनल मुकाबले में राजस्थान रॉयल्स को 7 विकटो से बुरी तरह हराया। राजस्थान रॉयल्स की टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला लिया ओर 20 ओवरों में 9 विकेट के नुकसान पर मात्र 130 रनो पर ही ढेर हो गई। दूसरी तरफ से गुजरात टाइटंस ने मात्र 18.1 ओवर में 3 विकेट खोकर आईपीएल खिताब अपने नाम कर लिया। ओर आईपीएल 2022 की नई चैम्पियन टीम बन गई।

शुभमन गिल ने छक्का मारकर गुजरात टाइटंस को जीत दिलाई:

 शुभमन गिल ने छक्के के साथ अपनी टीम को जीत दिलाई। गुजरात टाइटंस के कप्तान हार्दिक पांड्या ने इस मैच में जान झोंक दी , ओर इस मैच में अपनी टीम के लिए हीरो बन गए। हार्दिक ने 4 ओवर में 17 देकर 3 बहुमूल्य विकेट चटकाए।ओर इसी के साथ बहुत बढ़िया बल्लेबाजी करते हुए 34 रन भी अपनी टीम के लिए बनाए। हार्दिक पांड्या आईपीएल में पांचवी बार फाइनल खेलने उतरे ओर हर बार चैम्पियन रहे। इसके पहले हार्दिक चार बार मुंबई की टीम से खेल चुके हे। ओर चैम्पियन टीम में शामिल थे।


IPL खिताब जितने बाली 7 वी टीम बनी गुजरात टाइटंस :-

IPL खिताब जीतने वाली 7 वी टीम गुजरा टाइटंस बन गई है,इसके पहले राजस्थान रॉयल्स (1), चेन्नई सुपर किंग्स (4), कोलकाता नाइट, मुंबई इनियंस (5बार), डेक्कन चार्जर्स, सनराइजर्स हैदराबाद, ने आईपीएल टाइटल जीत चुकी हे। ऐसा दूसरी बार हुआ है की अपने पहले ही डेब्यू सीजन किसी टीम ने  आईपीएल खिताब जीता हे। इसके पहले यह कारनामा सेनवॉर्न की कप्तानी वाली टीम राजस्थान रॉयल्स ने 2008 में कर चुकी है।


हार्दिक की गेंदबाजी ने कमाल दिखाया :

गुजरात टाइटंस के कप्तान हार्दिक ने फाइनल मुकाबले में राजस्थान रॉयल्स के सामने बहुत भेतरिन गेंदबाजी की। हार्दिक ने मात्र 4 ओवर में 17 रन के नुकसान पर 3 बहुत जरूरी विकेट चटकाए । उन्होंने कप्तान संजू सैमसन , जॉस बटलर और सिमरन हेतमायर को अपनी जबजस्त गेंदबाजी से आउट किया। इन खिलाड़ियों में से कोई भी चल जाता तो मैच गुजरात की मुट्ठी से फिसल सकता था। हार्दिक पांड्या की बॉलिंग के सामने सभी बल्लेबाज शांत रहे।