'फाइल्स' टाइटल रजिस्टर कराने की होड़

गुजरात, पंजाब, लंदन और बिहार फाइल्स के नाम पर टाइटल हुए रजिस्टर, ट्रेड्स बोले सभी पर फिल्म बने जरूरी नहीं

'फाइल्स' टाइटल रजिस्टर कराने की होड़

‘द कश्मीर फाइल्स' को मिली अपार सफलता के चलते प्रोड्यूसरों में इसी सरनेम के साथ फिल्मों व अपने प्रोजेक्ट्स के टाइटल रखने की होड़ मच गई है। मिली जानकारी के मुताबिक, बीते एक हफ्ते में ही प्रोड्यूसरों ने ‘गुजरात’, ‘पंजाब' और 'लंदन फाइल्स' नाम से अपने प्रोजेक्ट्स के नाम रजिस्टर करवा लिए हैं। प्रोड्यूसर विपुल अमृतलाल शाह ने भी 'द केरला फाइल्स' के नाम से टाइटल हासिल करने की कोशिश की थी, मगर लेट अप्लाई करने के चलते वह टाइटल किसी और प्रोड्यूसर को मिल गया था। ऐसे में विपुल अमृतलाल शाह को फाइनली 'द केरल स्टोरी' टाइटल हासिल हुआ।


अर्जुन रामपाल की लंदन फाइल नाम से सीरीज अब रिलीज की दहलीज पर भी है। कोविड से ठीक पहले पुलवामा अटैक के बाद 'पुलवामा', 'बालाकोट', 'एयर स्ट्राइक' और 'हाउ इज द जोश' समेत 23 ऐसे टाइटल प्रोड्यूसर्स और कॉरपोरेट स्टूडियोज ने रजिस्टर करवाए थे। अकेले टी-सीरीज ने 'पुलवामा' से जुड़े सात टाइटल रजिस्टर किए थे। हालांकि उन नामों से कोई भी फिल्म या वेब सीरीज बड़े प्रोडक्शन हाउसों ने शुरू नहीं किए हैं।

उन्नाव केस पर भी बनेगी फिल्म

'फाइल्स' नाम के मद्देनजर ट्रेड पंडित बताते हैं, 'गुजरात', 'पंजाब' और 'लंदन फाइल्स' के साथ साथ 'बिहार फाइल्स' नाम भी रजिस्टर कर लिए गए हैं। 'गैंग्स ऑफ वासेपुर' और 'काय पो छे' जैसी फिल्में बना चुके जार पिक्चर्स ने 'लंदन फाइल्स' नाम से टायटिल रजिस्टर किया है। 'पंजाब फाइल्स' नाम से टायटिल रजिस्ट्रेशन सुरजीत मूवीज ने किया है। वह पंजाब का प्रोडक्शन हाउस है। मनीष मुंद्रा की कंपनी दृश्यम फिल्म्स ने 'उन्नाव फाइल्स' पर टाइटल रजिस्टर किया हुआ है। माना जा रहा है कि यह विधायक कुलदीप सिंह सेंगर की परत खोलेगी ।

नाइंसाफी दिखाएगी नगरोटा फाइल्स

बीडी मोशन पिक्चर्स ने 'मीरपुर फाइल्स' और 'नगरोटा फाइल्स' नाम के टाइटल रजिस्टर करवाए हैं। नगरोटा के पास जम्मू में दरअसल लॉकडाउन के दौरान सुरक्षा बलों ने जैश के आतंकी संगठनों का एनकाउंटर किया था। जानकारों का मानना है कि 'फाइल्स' नाम से ज्यादातर टाइटल वैसे प्रोजेक्ट्स के लिए रजिस्टर किए जा रहे हैं, जिनके जरिए मास स्केल पर कास्ट और कम्युनिटी विशेष के साथ हुई नाइंसाफी और जांच एजेंसियों के बड़े खुलासों को दिखाया जाएगा, जो बरसों से पब्लिक डोमेन में नहीं रहे हैं।

रोहित शेट्टी की सीरीज से सिद्धार्थ करेंगे वेब डेब्यू

रोहित शेट्टी ने 'फाइल्स' नाम से तो नहीं, मगर 'द घोस्ट हू बॉम्बस' के पांच सीजन के टाइटल रजिस्टर करवाए हैं। इनमें से कुछ टाइटल 'सिंघम' की तर्ज पर 'द घोस्ट हू बॉम्बस: अगेन' और 'द घोस्ट हू बॉम्बस: रिर्टन' भी हैं। ये एक वेब सीरीज है, जिससे सिद्धार्थ मल्होत्रा वेब डेब्यू कर रहे हैं। इसकी शूटिंग हाल ही में शुरू हुई है।

अजय ने गलवान वैली पर बनाएंगे फिल्म

दो साल पहले अजय देवगन ने गलवान वैली संघर्ष पर भी टाइटल रजिस्टर करवाया था। वह प्रोजेक्ट भी अब तक फ्लोर पर नहीं आया है। माना जा रहा है कि खुद अजय देवगन इस फिल्म में कर्नल संतोष बाबू की भूमिका में दिख सकते हैं।