IPL से भारत को मिली बेहतरीन फास्ट बॉलिंग फौज, भारत के सबसे तेज गेंदबाज बने उमरान मलिक मुकेश ,

भारत के सबसे तेज गेंदबाज बने उमरान मलिक मुकेश , मोहसिन खान ओर यश ने चटकाए 10 से भी ज्यादा विकेट...

IPL से भारत को मिली बेहतरीन फास्ट बॉलिंग फौज,  भारत के सबसे तेज गेंदबाज बने उमरान मलिक मुकेश ,

 IPL से भारत को मिली बेहतरीन फास्ट बॉलिंग फौज:

भारत के सबसे तेज गेंदबाज बने उमरान मलिक मुकेश , मोहसिन खान ओर यश ने चटकाए 10 से भी ज्यादा विकेट।

भुवनेश्वर कुमार, जसप्रीत बुमराह , मोहम्मद शमी ओर उमेश यादव जैसे दिग्गज फास्ट गेंदबाजों के बाद भारत के पेस बॉलिंग के बारे में सवाल उठ रहे थे की भारत के पेस बॉलिंग आगे चलकर केसी होने बाली है। आईपीएल 2022 से इन सवालों के जवाब सायद मिल गए है।
IPL 2022 में बहुत शानदार प्रदर्शन से सबको आकर्षित किया हे इन दिग्गज गेंदबाजों ने जिनकी बॉलिंग का हर कोई दीवाना हो गया है।


उमरान मलिक( फास्ट बॉलर) 

यश दयाल ओर मुकेश चौधरी (लेफ्ट आर्म पेस बॉलर) ,

मोहसिन खान (वेरिएशन किंग)

कुलदीप सेन ( बेहतरीन लाइन लेंथ)


 उमराम मलिक स्पीड किंग  :

सनराइजर्स हैदराबाद की टीम की तरफ से इस सीजन के 14 मुकवलो में 22 विकेट चटकाने वाले फास्ट बॉलर किंग उमरान मलिक की फास्ट बॉलिंग का हर कोई दीवाना हे जिसने भी उनकी बॉलिंग देखी हे। उन सबके होश उड़ गए है। उमरान मलिक की गति के आगे बड़े से बड़े खिलाड़ी भी आश्चर्यचकित रह जाते हे। उमरान मलिक ने इस सीजन में 157 Kmph की रफ्तार से बॉलिंग की ही इस रफ्तार से आज तक भारत में किसी गेंदबाज ने बॉलिंग नही की है। यह भारत की सबसे ज्यादा रफ्तार से डाली गई गेंदबाजी है। जिसके सामने बल्लेबाज को सोचने तक का मोका नही मिलता है।
इनकी बॉलिंग रफ्तार और बेहतरीन गेंदबाजी को देखते हुए इन्हें टीम इंडिया के हिस्सा बनाया गया हे


मुकेश चौधरी :

चेन्नई सुपर किंग की ओर से दीपक चहर के रिप्लेसमेंट में गेंदबाजी करते हुए मुकेश चौधरी ने अपना एक अलग ही नाम बनाया है चौधरी ने इस सीजन में बहुत बेहतरीन बल्लेबाजी से धमाल मचा रखा है इन्होंने बहुत बेहतरीन गेंदबाजी करते हुए इस सीजन के 13 मैचों में 16 विकेट चटकाए।  ओर 9.3 की इकोनॉमी है
मुकेश चौधरी आने वाले समय में बहुत जल्द इंडिया के लिए खेलते नजर आयेंगे। ये बहुत शानदार लेफ्ट आर्म बॉलर है । ओर भारत के लिए बहुत बढ़िया विकल्प ही

यश दयाल :-

गुजरात टाइटंस की ओर से खेलते हुए यह तैयार नहीं बहुत शानदार गेंदबाजी की है और अपनी टीम के लिए बहुत महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है यह दयाल ने इस सीजन में 9 मुकाबले खेले जिसमें 12 विकेट चटकाए। और 147kmph की गति से गेंदबाजी की हे। ओर बहुत किफायती गेंदबाजी माने जाते हे। यही भारत का भविष्य है।


 मोहसिन खान :- 

मोहसिन खान पिछले 3 मैच तक मुंबई इंडियंस में शामिल थे। लेकिन उन्हें इतने ज्यादा मौके मिल सके की वे सबको प्रभावित कर पाते।

आईपीएल 2022 के सीजन में लखनऊ सुपर जेंट्स की ओर से गेंदबाजी की ओर अपने टेलेंट को लोगो के बीच दिखाया है। मोहसिन खान ने 9 मुकाबलों 14 विकेट चटकाए। और दिल्ली कैपिटल के सामने 4 ओवर में 16 रन देकर 4 विकेट अपने नाम किए। ओर 6.73 की इकोनॉमी से बहुत बेहतरीन गेंदबाजी की हे। उनकी बॉल पर बाउंड्री लगाना हर किसी के बस की बात नहीं हे। यह बहुत बढ़िया लेफ्ट आर्म पेस बॉलर है। ओर बहुत जल्द इंडिया जर्सी में खेलते हुए नजर आ