Deepak Chahar: 6 महीने बाद वापसी के बाद दीपक चाहर बोले ऐसा लग रहा है जहां छोड़ा था वहीं से शुरू किया।

युवा तेज गेंदबाज Deepak Chahar ने कहा कि मैं वापसी से काफी खुश हूं। लगता है कि मैंने जहां से छोड़ा था। वहीं से शुरु किया हैं। T20 World Cup में जगह मिलती हैं। या नहीं ये मेरे हाथ में तो नहीं हैं।

Deepak Chahar:  6 महीने बाद वापसी के बाद  दीपक चाहर बोले ऐसा लग रहा है जहां छोड़ा था वहीं से शुरू किया।
Deepak Chahar returns to Internation cricket after 6 months

Deepak Chahar IND vs ZIM ODI

Team India के तेज गेंदबाज  Deepak Chahar करीब 6 महीने बाद क्रिकेट के मैदान पर लोटे हैं। उन्हें पैर की मांसपेशियों में खिंचाव होने के कारण चोट लगी थी। जिससे ठीक होने में इतना समय लगा हैं। लेकिन अपने  वापसी के पहले ही मुकाबले में उन्होंने बहुत घातक गेंदबाजी की हैं।, जिसमें 27 रन देकर कुल 3 विकेट चटकाएं है।  इसके चलते उन्हें भारत की Zimbabwe पर पहली जीत में Player Of The Match भी चुना गया है। इस बेहतरीन परफॉर्मेंस पर Deepak Chahar ने कहा कि ऐसा लगता है जैसे 6 महीने पहले जहां खेल को छोड़ा था, वहीं से शुरु किया है।

Deepak Chahar returns to Internation cricket after 6 months

पैर की मांसपेसियो में दर्द के कारण दिया गया था आराम

Deepak Chahar  की पैर की मांपेशियों से जुड़ी इस चोट ने उनके करियर को खतरे में डाल ही दिया था। चाहर से पूछा गया  क्या उन्हें लगता है कि T20 World Cup में उनके खेलने का रास्ता खुल सकता है यह नही। तो उन्होंने कहा की , ‘मैं यह नहीं कह सकता हूं कि मुझे चुना जाएगा भी या  नहीं क्योंकि यह मेरे हाथ में तो कुछ नहीं है। लेकिन मैने तो बहुत कड़ी मेहनत की है।


उन्होंने कहा की, ‘मुझे लगता है कि मैंने वहीं से शुरु किया है।  जहां मेने छोड़ा था। और आज भी शुरुआत के 2 ओवर को छोड़कर मैंने बहुत ही अच्छी गेंदबाजी की है। मैंने एक साथ 7 ओवर गेंदबाजी की हैं। जो दर्शाता है कि मेरी फिटनेस का स्तर बहुत ठीक है।
Deepak Chahar ने आगे यह भी कहा की, ‘मेरी योजना तो सामान्य ही थी, जब मेरी गेंद स्विंग हो रही थी।

तो फुल लेंथ गेंदबाजी करने का प्रयास किया। और विकेट चटकाए। अगर गेंद स्विंग नहीं होती तो मेरे पास B या ‘C’ योजना भी थी। आज जब मैं गेंदबाजी कर रहा था। तो 7 ओवर तक तो गेंद स्विंग हो रही थी।  तो सामान्य सी बात थी कि फुल लेंथ गेंदबाजी करु और स्विंग का मिश्रण करके बल्लेबाजों को दुविधा में डालता रहूं।

T20 विशेषज्ञ के रूप में पहचाने जाने वाले Deepak Chahar ने कहा  National Cricket Academy  में जब उनका रिहैबिलिटेशन पूरा होने ही वाला था।  तब उन्हें पता था कि उन्हें Zimbabwe में ODI सीरीज से वापसी का मौका मिल सकता हैं। और उन्होंने शरीर को भी 50 ओवर के प्रारूप के अनुसार ही तैयार किया।

Also Read:IND vs ZIM Shahbaz Ahmed : वॉशिंगटन सुंदर की जगह ये खतरनाक खिलाड़ी भारतीय टीम में हुआ शामिल