Shohidul Islam Banned : ICC ने इस बांग्लादेशी प्लेयर्स को 10 महीने के लिए सस्पेंड सस्पेंस किया, नशीले पदार्थ के सेवन का आरोप

ICC ने बांग्लादेश के इस खिलाड़ी का 4 मार्च 2022 को सैंपल लिया गया था। ओर अब रिपोर्ट में यह पाया गया है कि इस प्लेयर्स ने नशीले पदार्थो का सेवन किया था।

Shohidul Islam Banned :  ICC ने इस बांग्लादेशी प्लेयर्स को 10 महीने के लिए सस्पेंड सस्पेंस किया, नशीले पदार्थ के सेवन का आरोप
Bangladesh Cricketer Shohidul Islam Banned for 10 manth

Shohidul Islam Bangladesh 

Bangladesh के तेज गेंदबाज Shohidul Islam को अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (ICC) ने सस्पेंड कर दिया है।  बांग्लादेश के इस गेंदबाज को डोपिंग रोधी संहिता अनुच्छेद 2.1 के उल्लंघन में दोषी पाया गया है।  अब Shohidul Islam लगभग 10 साल तक क्रिकेट के मैदान पर नहीं दिखेंगे। ओर इससे पहले ही 4 मार्च, 2022 को ढाका में ICC के Out -Of- Comptetion परीक्षण कार्यक्रम  में इस खिलाड़ी का सैंपल लिया था।

ICC ने  बांग्लादेश के इस खिलाड़ी का 4 मार्च 2022 को सैंपल लिया गया था। ओर अब रिपोर्ट में यह पाया गया है कि इस प्लेयर्स ने नशीले पदार्थो का सेवन किया था।

 ICC ने अपने बयान में यह कहा की Shohidul Islam ने यह गलती अन जाने में की है। ओर उन्होंने अनजाने में नशीले पदार्थ का सेवन कर लिया। ओर ICC ने अपने बयान में आगे यह भी  कहा  वह वैध रूप से मेडिकल कारणों से ही  तय किया गया था।  साथ ही Shohidul Islam के बयान से भी हम संतुष्ट हैं।

Shohidul Islam ने अपनी गलती स्वीकारी 

इस Bangladesh के 27 वर्षीय तेज गेंदबाज ने उल्लंघन स्वीकार कर किया हैं। और 10 महीने का सस्पेंड भी स्वीकार कर लिया है। इसलिए और अब वह 28 मार्च 2023 को क्रिकेट में वापसी कर सकेंगे।  Shohidul ने बांग्लादेश के लिए एक मात्र T20 मैच खेला है। जिसमें उन्होंने सीरीज के तीसरे और अंतिम मैच में Mohmmad Rizwan का विकेट लिया।

Also Read: ICC Men's ODI Ranking : जसप्रीत बुमराह बने ODI के नम्बर 1 गेंदबाज जानिए दूसरे स्थान पर कोन हे