ZIM vs BAN: बंगलादेश ने आखिरी ODI मुकाबले में जिम्बाब्वे को 105 रनों से करारी मात दी।

ZIM vs BAN के आखिरी ODI मुकाबले में जिम्बाब्वे को बांग्लादेश की टीम ने 257 रनों का लक्ष्य दिया। लेकिन ZIM 151 रन पर ही ढेर हो गई।

ZIM vs BAN: बंगलादेश ने आखिरी ODI मुकाबले में जिम्बाब्वे को 105 रनों से करारी  मात दी।
Bangladesh beat Zimbabwe by 105 runs

ZIM vs BAN

Zimbabwe के दौरे पर गई Bangladesh ने 3 मैचों की ODI सीरीज का अपनी जीत के साथ ही अंत किया। बुधवार को हरारे में खेले गए ODI के तीसरे और आखिरी मुकाबले में Bangladesh ने Zimbabwe को 105 रनों से हरा दिया। और 3 मैचों की सीरीज में अपनी पहली जीत हासिल कर ली। बांग्लादेश की टीम यहां 3-3 मैचों की T20 और ODI सीरीज खेलने आयी थी। उसे दोनों ही सीरीज में हार का सामना करना पड़ा।लेकिन इस दौरे के आखिरी मुकाबले में जीतकर उसे घर लौटने से पहले कुछ राहत जरूर मिलेगी।

बांग्लादेश ने 257 का दिया था लक्ष्य

Bangladesh beat Zimbabwe by 105 runs

Bangladesh की ओर बल्लेबाज अनामुल हक ने 71 गेंदो में 76 रनो की पारी खेली। जबकि Afif Husain ने 81 गेंदो में 85* रन पारी खेली। और इन दोनों की शानदार पारी की दम पर मेजबान को 257 रनों का विशाल टारगेट दिया। इसके जवाब में Zimbabwe की टीम 32.2 ओवर में 151 रनो पर ही ढेर हो गई। जिम्बांब्वे  की इस हार से सीरीज के कब्जे पर तो कोई असर पड़ा नही क्योंकि शुरुआती 2 मुकाबले जीतकर वह सीरीज पर पहले ही अपना कब्जा कर चुके थे।

जिम्बाब्ब्वे की टीम फायदा नहीं उठा सकी

तीसरे ODI मुकाबले में बल्लेबाजी की अनुकूल पिच पर यह ज्यादा बड़ा स्कोर तो नहीं था। फिर भी  जिंबाब्वे की टीम कोई फायदा नहीं उठा पाई। जिंबाब्वे ने पहले और दूसरे ओवर में ही 1-1 विकेट गंवाने के बाद छठवे ओवर में 2 विकेट गवा दिए थे।जिससे टीम का स्कोर 4 विकेट पर 18 रन था।

जिंबाब्वे की टीम ने इसके बाद भी लगातार विकेट गंवाए और 23वें ओवर में ही उसका स्कोर मात्र 9 विकेट पर 83 रन हो गया। जिसके बाद आखिर के 2 बल्लेबाजों रिचर्ड नगारवा 34 रन पर नाबाद और विक्टर नयाउची ने 26 रन अंतिम विकेट के लिए मुकाबले की दूसरी सबसे ज्यादा 68 रन की साझेदारी करके हार के इस अंतर थोड़ा कम कर दिया। इन दोनों बल्लेबाजों के बाद टीम के स्कोर में सबसे अच्छा योगदान 25 रन का रहा।

Also Read:Asia Cup: Babar - Rizwan करेंगे ओपनिंग तो ऐसा होगा पाकिस्तान का मिडिल ऑर्डर, जानिए पाकिस्तान की संभावित प्लेइंग 11 टीम