Babar Azam Test Records : बाबर आजम के टेस्ट कैरियर में 3 हजार रन पूरे, विराट कोहली बराबरी की

पाकिस्तान टीम के कप्तान Babar Azam ने श्रीलंका के खिलाफ दूसरी पारी में खेलते हुए टेस्ट क्रिकेट में 3000 रन भी पूरे कर लिए हैं, Babar Azam का जलवा तेजी से बुलंद होता नजर आ रहा है।

Babar Azam Test Records  : बाबर आजम के टेस्ट कैरियर में 3 हजार रन पूरे, विराट कोहली बराबरी की
Babar Azam Completed 3000 Test Runs

Babar Azam Completed 3000 Test Runs

क्रिकेट की दुनिया में इन दिनों Babar Azam का जलवा तेजी से बुलंद होता नजर आ रहा है। ओर उनकी तुलना भारत के दिग्गज बल्लेबाज और पूर्व कप्तान Virat Kohli से भी बहुत की जा रही है। पाकिस्तान की टीम  का यह युवा कप्तान Babar Azam तेजी से एक के बाद एक नए - नए रिकॉर्ड अपने नाम कर रहा है।और इस तरह उन्होंने मंगलवार को टेस्ट क्रिकेट कैरियर में अपने 3000 टेस्ट रन पूरे कर लिए हैं।  बाबर आजम ने अपने 3 हजार टेस्ट रन का आंकड़ा विराट कोहली की गति से दर्ज किया है।

Shri Lanka के खिलाफ खेले जा रहे टेस्ट मैच की दूसरी पारी में Babar Azam ने जैसे ही Kasun Rajitha की गेंद पर अपनी पारी का 31वां रन लेकर पूरा किया हैं। उन्होंने टेस्ट कैरियर में 3000 रन बनाने की उपलब्धि हासिल कर ली हैं। बाबर आजम ने 73वीं टेस्ट मैच की पारी में यह मुकाम दर्ज किया हैं। 

विराट कोहली के टेस्ट मैच में 3 हजार रन

Babar Azam 3000 run in Test

विराट कोहली ने भी 6 साल पहले 72वीं टेस्ट पारी में  3000 टेस्ट रन का आंकड़ा छू लिया था।  रनों के मामले में भले बाबर विराट कोहली के समान दिख रहे हों लेकिन वह शतकों के मामले में विराट कोहली से अभी भी बहुत ज्यादा पीछे हैं।
Virat Kohli ने टेस्ट में जब अपने 300 रन पूरे किए थे।

तो तक वह टेस्ट क्रिकेट में 12 शतक अपने बना चुके थे। लेकिन बाबर आजम अभी तक 6 शतक बना पाए हैं। दोनों ही खिलाड़ी सबसे तेज 3000 टेस्ट रन पूरे करने के मामले में बहुत ज्यादा पीछे हैं।

टेस्ट क्रिकेट में सबसे तेज 3000 रन बनाने वाले बल्लेबाज

अगर सबसे तेज टेस्ट मैच में 3000 रन बनाने वाले बल्लेबाज की बात की जाए तो ऑस्ट्रेलिया के Sir Don Bradman का नाम सबसे ऊपर आता है। उन्होंने मात्र 33 पारियों में यह उपलब्धि अपने नाम कर ली थी। भारत की ओर से टेस्ट में सबसे तेज 3000 टेस्ट रन बनाने वाले पूर्व विस्फोटक बल्लेबाज Virender Sehwag के नाम है, जिन्होंने 55 पारियों में यह मुकाम हासिल  किया था।  वह सबसे तेज 3 हजार टेस्ट रन बनाने वाले दुनिया के 7वें नंबर के बल्लेबाज हैं।

Also Read :Babar Azam New Records : बाबर आजम ने तोड़ा विराट कोहली का एक और रिकॉर्ड, अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में सबसे तेज 10 हजार रन किए पूरे