Australia 7बी बार Woman Cricket World Champion

इंग्लैंड को फाइनल मैच में 71 रनो के बड़े स्कोर से हराया, एलिसा हेली ने 170 रनो की पारी खेली ओर बनी प्लेयर ऑफ द मैच ।

Australia 7बी  बार Woman Cricket World Champion

 ऑस्ट्रेलिया बनी 7बी बार वूमन क्रिकेट  वर्ल्ड चैंपियन :-

इंग्लैंड को फाइनल मैच में 71 रनो के बड़े स्कोर से हराया, एलिसा हेली ने 170 रनो की पारी खेली ओर बनी प्लेयर ऑफ द मैच

आईसीसी वूमन वर्ल्ड कप का खिताब अस्ट्रलिया ने 7वी बार अपने नाम किया।

इंग्लैंड ओर ऑस्ट्रलिया के बीच खेले गए, फाइनल मुकाबले में ऑस्ट्रलिया की टीम में ने इंग्लैड को 71 रनो बड़े स्कोर से हरा कर वर्ल्ड कप की ट्रॉफी को अपने नाम किया। इस पारी ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर बेटिंग चुनी ओर फिर बहुत ही घातक अंदाज में  बल्लेबाजी करते हुए। 50 ओवर के मैच में 5 विकेट गवते हुए 356 रनो का बहुत विशाल स्कोर बनाया। ऑस्टेलिया की बल्लेबाजी एलिसा हिली ने 170रनो की बहुत बढ़िया पारी मात्र 138 गेंदों का सामना करते हुए खेली। इस पारी में चोको ओर छक्को की बारिश कर दी।


बही दूसरी ओर से इंग्लैड के बल्ले वाजो ने बहुत कोशिश करने के बाद भी मात्र 285 रन ही बना पाई। ओर 71 रनो से हार का सामना करना .एलिसा हिली को बहुत बढ़िया पारी के चलते मेन ऑफ द मैच के। लिए चुना गया।: इंग्लैंड ने टॉस जरूर जीता लेकिन पहले बोलिंग करने का फैसला लिया।

वहीं ऑस्टलिया की टीम ने  पहले बेटिंग करते हुए बहुत बढ़िया 160 रनो के स्कोर पर टीम का पहला विकेट गंवाया।रचेस हेंस ने 68 रनो की पारी 93 गेंदों में खेली। ओर टीम के स्कोर को 316 रनो पर पहुंचाया। फिर उसके बाद एलिसा हेली ने 170 रन 138 गेंदों में बनाए। उन्होंने अपनी इस पारी 26 चोके जड़े।
इंग्लैंड की श्रुबसोल ने अपनी टीम के लिए 3 विकेट निकले।
 इन्होंने अपनी टीम के 3 विकेट निकाले ओर मर 46 रन खर्च किए।
ओर इसी के साथ वूमन वर्ल्ड कप में ऑस्ट्रलिया ने 356 रन सबसे बड़ा स्कोर बनाया। इससे पहले ये कारनामा ओर किसी टीम ने नहीं किया है।