Asian Games: एशियाई खेलों के लिए नई तारीख का हुआ एलान, अब 2023 में 23 सितंबर से 8 अक्टूबर तक होगा आयोजन

कोरोना के कारण इस साल Asian Games का आयोजन नहीं हो सकता है। एशियन गेम्स का आयोजन अब 2023 में 23 सितंबर से होगा। चीन ने Asian Games के आयोजन के लिए हांगझू शहर में 56 ग्राउंड तैयार किए है।

Asian Games:  एशियाई खेलों के लिए नई तारीख का हुआ एलान, अब 2023  में 23 सितंबर से 8 अक्टूबर तक होगा आयोजन
Asian Games to be organized 2023

Asian Games

कोविड 19 की कारण स्थगित हुए Asian Games  की नई तारीखों का एलान हो चुका है। चीन के Hangzhow में Asian Games 2023  में आयोजन 23 सितंबर से 8 अक्टूबर तक होगा।  एशियन ओलंपिक परिषद ने मंगलवार को यह ऐलान किया है। एशियन गेम्स के 19वें सत्र का आयोजन इस साल 10 से लेकर 25 सितंबर तक होने का था।

परंतु चीन में कोरोना मामले के बढ़ने के बाद इस साल 6 मई को इन खेलों को स्थगित कर दिया गया हैं।
OCA  ने कहा है कि बहुत सोच विचार करके Asian Games के लिए नई तारीख का एलान किया गया । OCA ने  बयान में कहा की ''टास्क फोर्स ने पिछले 2 महीनों में चीन ओलंपिक समिति हांग्जो एशियन गेम्स की आयोजन समिति और भी हितधारकों के साथ खेलों के आयोजन के लिए अच्छा समय ढूंढ कर विचार-विमर्श किया हैं।

Asian Games

इन खेलों के आयोजन को  प्रमुख  International Games आयोजनों की तारीख से अलग रखना है।
 बयान के अनुसार, ''टास्क फोर्स ने जो नई तारीख तय की है। उन्हें OCA EB  की ओर से मंजूरी मिल गई  है.'' इसके साथ ही COC ने कहा की, ''हम OCA और HAGOC के साथ में मिलकर खेलों की सफलता सुनिश्चित करने के लिए कार्य को बड़ाबा देंगे।
 

इसलिए टाले गए एशियन गेम्स

रिपोर्ट्स के अनुसार चीन ने Asian Games के आयोजन के लिए हांगझू शहर में 56 ग्राउंड तैयार किए है। चीन ने पहले शीतकालीन ओलंपिक का आयोजन भी किया हुआ है। लेकिन ओलंपिक के दौरान बायो बबल भी बनाया गया था।

 कोरोना वायरस के इस खतरे की वजह से India समेत ओर भी देशों ने एशियन गेम्स में हिस्सा लेने पर चिंता जताई थी। लेकिन अब इन खेलों के एक साल तक टल जाने के कारण से वो चिंताए भी  खत्म हो गई हैं।

Also Read: Singapore Open: पीवी सिंधु ने सिंगापुर ओपन फाइनल मुकाबला जीता, 2022 में तीसरे खिताब पर किया अपना कब्जा