Asia cup 2022: श्री लंका में नहीं अब UAE में होंगे एशिया कप, पहले श्रीलंका में होने वाले थे टूर्नामेंट

Asia Cup 2022: श्री लंका में राजनीतिक हालातों और आर्थिक संकट को देखते हुए क्रिकेट बोर्ड ने Asia Cup को श्री लंका की जगह यह टूर्नामेंट भारत या UAE में हो सकता है। Asia Cup 2022 का आयोजन 27 अगस्त से 11 सितंबर माह के बीच में ही होना है।

Asia cup 2022:  श्री लंका में नहीं अब UAE में होंगे एशिया कप, पहले श्रीलंका में होने वाले थे टूर्नामेंट
Asia cup 2022 will be held in UAE not in Sri Lanka

 Asia Cup 2022

कुछ ही माह बाद  श्रीलंका में होने वाला Asia Cup 2022 अब UAE में शिफ्ट हो चुका है। BCCI के प्रमुख Sourav Ganguly ने गुरुवार के दिन  एपेक्स काउंसिल की मीटिंग के बाद ही यह जानकारी सोशल मीडिया के माध्यम से दी हैं ।

Sorav Ganguli की माने तो UAE ही एक ऐसी जगह है, जहां पर टूर्नामेंट के दौरान बारिश का खतरा बिल्कुल भी नहीं होता है। Asia Cup 2022 (T20) का आयोजन 27 अगस्त से 11 सितंबर माह के बीच में ही होना है।

श्री लंका क्रिकेट ने पहले कर दिया था सूचित

Asia Cup 2022

Sri Lanka Cricket ने बुधवार को Asian Cricket परिषद (SCC ) को यह सूचित किया था। कि देश में आर्थिक और राजनीतिक कारणों के चलते बोर्ड Asia Cup T-20 के आने वाले मुकाबलों की मेजबानी करने की स्थिति में बिल्कुल नहीं हो सकता है। Sri Lanka Cricket ने ऐसे संकट के कारणों से ही  हाल ही में लंका प्रीमियर लीग के तीसरे चरण को भी स्थगित कर दिया गया था।

पहले भी UAE कर चुकी हे Asia Cup को होस्ट

Asia Cup का आयोजन पहले 2018 में हुआ था। ओर उसे भी UAE ने होस्ट किया था। तब मात्र 6 टीमों ने भाग लिया था। India और Bangladesh की फाइनल मुकाबले मे टक्कर हुई थी। Bangladesh पर मिली 3 मिली जीत में Shikhar Dhawan मैन ऑफ द मैच बने थे।

ओर 1984 में हुए पहले ही एडिशन से अब तक India ही Tournament की सफल टीम रही है, जिसने 7 बार ट्रॉफी अपने नाम किनहै। पहले तो यह टूर्नामेंट 50 ओवर के फॉर्मेट में खेला जाता था,परंतु अब 2016 में पहली बार T20 के स्टाइल में खेला गया था।

Also Read:Asian Games: एशियाई खेलों के लिए नई तारीख का हुआ एलान, अब 2023 में 23 सितंबर से 8 अक्टूबर तक होगा आयोजन