SL vs PAK 2nd Test : Angelo Mathews श्रीलंका टीम के लिए पूरे 100 टेस्ट खेलने वाले छठे बल्लेबाज बन गए हैं

Sri Lanka Cricket टीम के लिए एंजेसो मैथ्यूज से पहले भी 5 बल्लेबाज 100 से भी ज्यादा टेस्ट मैच खेल चुके हैं। मैथ्यूज छठवें नंबर के खिलाड़ी हैं

SL vs PAK 2nd Test : Angelo Mathews  श्रीलंका टीम के लिए पूरे 100 टेस्ट खेलने वाले छठे बल्लेबाज बन गए हैं
Angelo Mathews becomes 6th cricketer to play 100 test for Sri Lanka team

SL vs PAK Test match Angelo Mathews

अपने ही देश के लिए 100 टेस्ट क्रिकेट मैच खेलना हर क्रिकेटर का सपना होता हैं। हाल ही में भारतीय टीम के पूर्व कप्तान Virat Kohli ने भी इस मुकाम को हासिल किया हैं। और अब SL के Angelo Mathews ने इस क्लब में अपनी जगह  बना ली है। अभी खेले जा रहे।

SL vs PAK के  दूसरे टेस्ट मुकाबले में पाकिस्तान के खिलाफ मैदान में खेलने के लिए उतरते ही मैथ्यूज के 100 टेस्ट मैच पूरे हो गए हैं। ओर वह 100 Test match खेलने वाले छठे श्रीलंकाई क्रिकेटर बन गए हैं  गौरतलब यह है कि 22 साल की उम्र में ही पाकिस्तान के खिलाफ  मैथ्यूज ने टेस्ट क्रिकेट में अपना डेब्यू किया था।

SL vs PAK Test Match

पाकिस्तान के खिलाफ ही मैथ्यूज ने डेब्यू किया था

ODI Formats के जरिए Angelo Mathews ने Sri Lanka के लिए डेब्यू किया था। जब उन्होंने International Cricket में कदम रखा था। तब वे उस समय उनको मीडियम गति के सर्वश्रेष्ठ ऑलराउंडरों की श्रेणी गिने जाते थे।  ओर Angelo Mathews ने पाकिस्तान के सामने ODI में अपना डेब्यू मुकाबला खेला था।

करियर के आखिरी दौर के पिछले 2 साल में Angelo Mathews सीमित ओवरों की टीम में अपनी  जगह खो चुके हैं। लेकिन Test Team में ये Sri Lanka के प्रमुख खिलाड़ी हैं। उन्होंने मई के माह मे Bangladesh के खिलाफ 199 रन और 145 रनो  की पारियां भी खेली है। और Test Cricket में 7000  रन पूरे करने की दहलीज पर भी है।

Angelo Mathews ने यह कहा की James Anderson मेरी प्रेरणा हैं। जो 40 साल की उम्र मे भी इतना अच्छा खेल रहे हैं। मेरे अंदर भी अभी कुछ साल का ओर क्रिकेट बचा हुआ है। उम्र मात्र एक नंबर है और मैं अपनी फिटनेस पर और ज्यादा मेहनत करूंगा

100 टेस्ट मैच खेलने वाले श्रीलंका के क्रिकेटरों की सूची

Mahela Jayawardene - 149 Matches

Kumar Sangakkara - 134 matches

Muttiah Muralitharan -132 Matches

Chaminda Vaas  - 111 Matches

Sanath Jaysurya - 110 Matches

Angelo Mathews – 100 Matches

Also Read:Ind vs Eng Test : पुजारा ने टेस्ट करियर में 33वा अर्धशतक लगाया 168 गेंदों में बनाए 66 रन